लोकसभा चुनाव से पहले दुमका पुलिस ने बंगाल बार्डर पर दो अलग-अलग लोगों से 16.54 लाख रुपए किए जब्त….

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले में पुलिस ने दो अलग अलग लोगों से 16.54 लाख रुपए जब्त किए हैं।बता दें लोकसभा चुनाव के दौरान मनी और मसल पावर के खिलाफ चुनाव आयोग ने सख्त अभियान छेड़ रखा है। चुनाव आयोग का साफ कहना है कि चुनावों के दौरान धन का प्रलोभन देकर मतदाताओं को प्रभावित करने की किसी भी कोशिश को हर हाल में नाकाम किया जाएगा।इसके लिए जगह-जगह चेक पोस्ट बनाए गए हैं। चुनाव आयोग के निर्देश पर देश के सभी राज्यों की पुलिस ने धनबल का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की है।

पुलिस ने बंगाल की सीमा पर 2 अलग-अलग लोगों से मिले 16,54,650 रुपए

दुमका जिले के लोरीपहाड़ी में इंटर स्टेट चेकपोस्ट बना है। दुमका-रामपुरहाट मुख्य सड़क पर पश्चिम बंगाल की सीमा पर लोरीपहाड़ी के पास बने चेकपोस्ट पर दो अलग-अलग व्यक्तियों से 16 लाख 54 हजार 650 रुपए जब्त किये गये हैं।

एक कार से मिले 11 लाख 28 हजार 650 रुपए

यहां प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी सह बीइइओ अमिताभ झा ने बुधवार (27 मार्च) को रामपुरहाट की ओर से आ रही कार पर सवार व्यक्ति से 11 लाख 28 हजार 650 रुपए जब्त किए गए। इस राशि को सीओ कपिलदेव ठाकुर की उपस्थिति में आयकर विभाग को सुपुर्द कर दिया गया। यह राशि गोशाला रोड दुमका के नंद लाल दत्ता के पास से जब्त की गई है।

इब्राहीम शेख के पास से बरामद हुए करीब 5.26 लाख रुपए

इससे पूर्व 24 मार्च को मदरसापाड़ा निश्चितपुर रामपुरहाट के इब्राहीम शेख से भी 5.26 लाख रुपए जब्त किए गए थे। उक्त राशि को सीओ कपिलदेव ठाकुर की उपस्थिति में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर हरि प्रसाद साह के सुपुर्द किया गया था।

नंदलाल दत्ता जमीन कारोबारी, इब्राहीम शेख क्रशर प्लांट संचालक

मिली जानकारी के अनुसार, नंद लाल दत्ता जमीन कारोबारी है तथा इब्राहीम शेख क्रशर प्लांट का संचालक है।चेकपोस्ट पर सीओ, थाना प्रभारी के अलावा आयकर विभाग के अधिकारी, एसआई आशीष कुमार भारद्वाज व आनंद हेम्ब्रम तथा जवान मौजूद थे।