राजधानी राँची में होली की मस्ती में डूबे थे लोग,तभी चोरों ने कोतवाली थाना क्षेत्र में 8 दुकानों का ताला तोड़कर की चोरी…..

राँची।राजधानी राँची के कोतवाली थाना क्षेत्र में चोरों का आतंक देखने को मिला है। दरअसल चोरों ने कोतवाली थाना क्षेत्र के 8 दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम देते हुए राजधानी राँची पुलिस को ठेंगा दिखाने का काम किया है। चोरों ने इन 8 दुकानों से कुछ कीमती सामानों के साथ दुकान में रखे कैश पर हाथ साफ किया है। दरअसल,होली को लेकर राजधानी के ज्यादातर व्यापारिक प्रतिष्ठान 02 दिनों तक बंद रहे और इसी बंदी का फायदा चोरों ने उठाते हुए चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया है।

राँची के कोतवाली थाना से महज 500 मीटर दूर स्थित हुई इन चोरी की घटना ने पुलिस भी सकते में है।बता दें, जिन सभी प्रतिष्ठानो को चोरों ने निशाना बनाया वो सभी दुकान थाने से महज 500 मीटर से 800 मीटर की दूरी पर है।चोरों ने दुकानों में रखे कैश पर हाथ साफ किया है।

मिली जानकारी के अनुसार चोरों एक प्रतिष्ठान से जहां करीब 20 हजार कैश चोरी कर लिया है तो वहीं दूसरे दुकान से करीब 60 हजार के करीब कैश पर हाथ साफ किया है।चोरों ने कैलाश स्टोर, गणगौर शॉप, वीरा स्वामी और कैलाश के दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया है।इसके साथ ही पुस्तक पथ पर स्थित 4 किताब दुकानों में भी चोरी की घटना को अंजाम दे चोरों ने अपने बढ़े मनोबल को दर्शाने का काम किया है। चोरी की तस्वीर सीसीटीवी में भी कैद हुई है।लेकिन, चोरों ने सीसीटीवी और डीवीआर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और चोरी कर चलते बने।

8 दुकानों में चोरी, 2 लाख कैश पर हाथ साफ

चोरी की घटना के बाद गणगौर शॉप संचालक उमेश टेकरीवाल ने बताया कि होली को लेकर 2 दिनों तक उनकी और आसपास दुकानें दुकान बंद थी।चोरों ने इसी का फायदा उठाते हुए चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है।वहीं उन्होंने बताया की पिछले 34 वर्षो से उनकी दुकान संचालित हो रही है।लेकिन पहली बार चोरी की घटना हुई है।बता दें, 08 दुकानों में हुई चोरी की घटना में चोरों ने करीब 2 लाख से उपर का कैश चोरी कर लिया है।

आपको बता दें पिछले दिनों राँची पुलिस ने बाइक दस्ते से पेट्रोलिंग करने के लिए शहर के कई थानों को बाइक सौंपा गया था ताकि अपराधियों पर लगाम लगाया जा सके।इसके वजूद शहर के बीच सड़क और कोतवाली थाना के कुछ मीटर की दूरी पर आधा दर्जन से अधिक दुकानों को निशाना बनाया।इसमें से कई दुकानों को पहले भी चोरों ने निशाना बनाया है जिसका अब तक उद्भेदन नहीं हुआ राजधानी में होली के दौरान हुए कई दुकानों में चोरी की घटना से शहर की सुरक्षा और रात्रि पेट्रोलिंग पर एक बार फिर से सवाल खड़े हो गए है।