मिट्टी का बर्तन बनाने के लिए जमीन के अंदर से मिट्टी निकाल रहे थे,मिट्टी धंस गई,एक युवक की दबकर मौत

जमशेदपुर।झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम के धालभूमगढ़ में शुक्रवार को दर्दनाक हादसा हो गया।पावड़ा नरसिंहगढ़ पंचायत अंतर्गत पावड़ा नरसिंहगढ़ गांव के कालिंदी टोला में अस्पताल के समीप मिट्‌टी निकालने के दौरान दुर्घटना हो गई। जमीन के अंदर से मिट़्टी निकालने में लगे मिट्‌टी धंस गई। इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। मरने वाले की पहचान दुलाल कुंभकार (28) के रूप में की गई है।बताया गया कि घटना के दौरान कुल चार लोग मौके पर मौजूद थे। इसमें से एक व्यक्ति जमीन के अंदर बने सुरंग से मिट्‌टी निकाल रहा था। तीन लोग बाहर से मिट्‌टी निकाल रहे थे। इसी दौरान हादसा हो गया। घटना के बाद शव को बाहर निकालने के लिए जेसीबी की मदद लेनी पड़ी।

मिली जानकारी के मुताबिक पटमदा थाना के जोड़ीशा गांव से मिट्टी का हांडी बनाई जाती है। इसमें उपयोग किए जाने वाले लाल मिट्टी ले जाने के लिए चार लोग आए थे। मिट्टी खुदाई करने के दौरान मिट्टी धंस जाने से एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गया। घटना के दौरान तीन लोग मौके पर मौजूद थे लेकिन वह अपने साथी की जान नहीं बचा सके। मिट्टी धंसने की सूचना मिलते के बाद धालभूमगढ़ थाना प्रभारी अवनीश कुमार मौके पर पहुंचे। जेसीबी की मदद से मिट्टी को हटाकर युवक को बाहर निकाला गया। इस दौरान युवक की मौत हो चुकी थी। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया गया। घटना का सूचना पाकर घटनास्थल पर युवक के परिजन समेत आसपास के ग्रामीण पहुंच गए।

घटना के सम्बन्ध में युवक के साथ मिट्टी खोद रहे सुवल मांडी बताया कि शुक्रवार सुबह लाल मिट्टी लेने के लिए चार लोग पटमदा से आए थे। इसमें दुलाल कुंभकार के अलावा गुजुर कुंभकार, नंदलाल कुंभकार शामिल थे। वह लोग मिट्टी की खुदाई कर बोरे में भर रहे थे । इस दौरान सुरंग जैसे गड्‌ढे़ में दुलाल अंदर चला गया। खुदाई के दौरान अचानक मिट्‌टी ऊपर से धंस गई। इसमें दुलाल मिट्टी के अंदर दब गया। उन्होंने उसे बाहर निकालने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली।