हजारीबाग में पदस्थापित इंस्पेक्टर प्रभात कुमार का धनबाद में इलाज के दौरान मौत हो गई,धनबाद में ट्रेन से उतरते वक्त घायल हो गए थे

राँची।झारखण्ड के हजारीबाग में पदस्थापित पुलिस निरीक्षक की शुक्रवार को मौत हो गई।जिले के कटकमसांडी पेलावल अंचल के पुलिस निरीक्षक के पद पर पदस्थापित प्रभात कुमार का इलाज धनबाद के अस्पताल में चल रहा था। इस दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलते पर पेलावल पुलिस अंचल कार्यालय, पेलावल ओपी थाना तथा कटकमसांडी थाना सहित पुलिस विभाग में मातम छा गया। प्रभात कुमार 1994 बैच के सब इंस्पेक्टर थे। वह एक साल पूर्व ही पेलावल अंचल में इंस्पेक्टर पद पर प्रोन्नति पाकर योगदान दिया। वह हजारीबाग,धनबाद सहित झारखण्ड के विभिन्न थानों में अपनी सेवा दे चुके थे।

बताया गया कि प्रभात कुमार तीन दिनों की छुट्टी में अपना पैतृक निवास बिहार के छपरा गए थे।गुरुवार को घर से वापसी के दौरान वह धनबाद में ट्रेन से उतरते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने उन्हें इलाज के लिए धनबाद अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान वह जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ते रहे। डॉक्टरों के भरपूर प्रयास के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका।घटना की सूचना मिलते ही पेलावल ओपी प्रभारी अभिषेक कुमार सिंह, कटकमसांडी थाना प्रभारी अरुण कुमार रवानी, कटकमदाग थाना प्रभारी विपिन कुमार ने शोक व्यक्त किया। कटकमसांडी थाना प्रभारी अरुण कुमार रवानी व पेलावल ओपी प्रभारी अभिषेक सिंह ने बताया कि धनबाद पुलिस लाइन में अंतिम सलामी के बाद शव को उनके पैतृक गांव भेजा गया।