कहर: राँची एसएसपी के आवासीय कार्यालय के 40 पुलिसकर्मी तो रिम्स के 179 लोग कोरोना संक्रमित

राँची। राज्य में कोरोना संक्रमितों का मिलना जारी है। कई दिनों से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। राँची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के आवासीय कार्यालय में कोरोना विस्फोट हुआ है। आवसीय कार्यालय के विभिन्न सेल में ड्यूटी करने वाले 40 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। एसएसपी एसके झा ने इसकी पुष्टी की है। सपरिवार इसी आवास में रह रहे हैं। सूचना मिलते ही राँची पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई है।एसके झा ने बताया कि संक्रमित सभी व्यक्ति को आइसोलेट कर दिया गया है। इनमें ज्यादा लक्षण नहीं है। उन्होंने बताया कि जिस इलाके में संक्रमित मिले हैं उसे कंटेन्मेंट जोन बनाया जा रहा है। इसके साथ ही अन्य लोगों की भी जांच की जा रही है।बताया कि फिलहाल वे सपरिवार आइसोलेट हो गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग अब इन पुलिसकर्मियों के संपर्क आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में जुट गया है। पिछले 24 घंटे में इनके संपर्क में आए सभी व्यक्तियों की जांच की जाएगी। सदर अस्पताल के कंट्रोल रूम के डेटा के मुताबिक 27 पुलिसकर्मी जहां मंगलवार को संक्रमित पाए गए थे वहीं 13 पुलिसकर्मी बुधवार को संक्रमित मिले हैं।

पुलिस मुख्यालय में दर्जनों संक्रमित

इससे पहले पुलिस मुख्यालय में भी दर्जनों पुलिसकर्मी पहले ही संक्रमित हो चुके हैं। यहां IG लेवल के अधिकारी संक्रमित हैं।

इधर राज्य में कोरोना का कहर व्याप्त है। पिछले कुछ दिनों से राज्य में प्रतिदिन ढाई हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिल रहे हैं। जबकि राजधानी राँची में सबसे ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं। इसी बीच राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में बुधवार को फिर से कोरोना विस्फोट हुआ है। रिम्स के 179 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में बुधवार को कुल 1493 लोगों की कोरोना जांच की गयी, जिसमें कुल 245 कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। रिम्स के 370 लोगों ने कोरोना टेस्ट कराया जिसमें 179 लोग पॉजिटिव पाये गये हैं। इनमें दर्जनों डॉक्टर तथा नर्स कोविड पॉजिटिव पाये जाने की सूचना है।