सिमडेगा मॉब लिंचिंग मामला:पुलिस की मौजूदगी में पति को जिंदा जलाकर मार दिया-सपना देवी,मृतक की पत्नी

सिमडेगा।झारखण्ड के सिमडेगा जिले में ग्रामीणों के द्वारा संजू प्रधान नामक व्यक्ति की मॉब लिंचिंग में हत्या कर दी।संजू की पहले तो जमकर पिटाई की गई और फिर जिंदा जला दिया गया। यह घटना जिले के कोलेबिरा थाना क्षेत्र के बेसराजरा बाजार के पास हुई थी। मृतक संजू प्रधान की पत्नी ने सिमडेगा पुलिस पर आरोप लगाते हुए है कही है की पुलिस की मौजूदगी में उसके पति को मारा गया है। सपना देवी ने कहा कि गांव में पुलिस पहले से मौजूद थी और पुलिस की मौजूदगी में यह घटना हुई है. सपना देवी ने कहा पुलिस से विनती करते रह गए लेकिन पुलिस ने भी कोई मदद नहीं किया।

बता दें जिले के कोलेबिरा थाना क्षेत्र के बेसराजारा गांव में मंगलवार को ग्रामीणों ने एक युवक को जिंदा जलाकर मार डाला। घटना के वक्त हजारों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।वहीं मामले की जानकारी होने पर मुख्यमंत्री ने जांच कर कानून के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

क्या है मामला:

जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों ने युवक संजू को घर से बुलाकर ले गए। बाजार के समीप मैदान में पंचायत लगी। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि संजू वन क्षेत्र से लकड़ी की तस्करी करता है। ग्रामीणों ने युवक पर खूंटकटी कानून के उल्लंघन का आरोप लगाया था उनका कहना था कि युवक पेड़ों को काटकर बेचता था, जिससे इस कानून का उल्लंघन हो रहा था। खूंटकटी के नियम के तहत संजू को मौत की सजा सुनाई गई। इसके बाद पत्थरों से मारकर संजू को मौत के घाट उतार दिया गया।इसके बाद घटनास्थल पर ही लकड़ी का ढेर लगा उसमें आग लगा दी। मृतक के परिजनों औरके मुताबिक ग्रामीणों ने युवक को घर से बाहर निकाला और उसकी पिटाई की. इसके बाद उसे जिंदा जला दिया गया.ल। वह मूलरूप से बंबलकेरा पंचायत के छपरीडीपा का रहने वाला था।