Ranchi:नाबालिग से चाकू भिड़ा बाइक की हुई लूट;पुलिस ने समझा दिया लूट की कराई प्राथमिकी तो होगी परेशानी,कराया चोरी का मामला दर्ज !

राँची।धुर्वा थाना में गुरुवार को एक मामला सामने आया।जिसमें मामला लूट का हुआ और पुलिस ने पीड़ित को यह समझा कर चोरी की प्राथमिकी दर्ज करवाई की आप परेशानी में पड़ सकते है।क्योंकि नाबालिग लड़का बाइक चला रहा था।घटना 29 अक्टूबर गुरुवार शाम की है।टंकी साइड धुर्वा का रहने वाला प्रशांत कुमार का छोटा भाई उनकी एक लाख की एवेंजेर बाइक लेकर शहीद मैदान के सामने फिश मार्केट गया था।जब वह मछली खरीद कर निकला उसी दौरान एक पतला दुबला लड़का जो मास्क लगाए हुए था हाथ में चाकू लेकर नाबालिग के पास आया और भिड़ा उसकी बाइक छिन ली। फिर फरार हो गया।घटना की जानकारी तुरंत पुलिस को भी दी गई। जिसे पुलिस ने वायरलेस पर भी फ्लैश किया।लेकिन जब प्रशांत कुमार मामला दर्ज कराने के लिए धुर्वा थाना पहुंचे तो उन्हें पुलिस ने यह कहा कि बाइक नाबालिग चला रहा था। इसलिए अगर वे लूट की प्राथमिकी दर्ज कराते है तो वे परेशानी में पड़ सकते है।चाकू के साथ लूटने वाले अपराधी ने नाबालिग से बाइक के साथ उसका मोबाइल भी लूट लिया।धुर्वा थाना में इस संबंध में कांड संख्या 216/20 दर्ज किया गया है। जिसमें चोरी की धारा 379 लगाई गई है।इधर धुर्वा पुलिस का कहना है कि गाड़ी चोरी हुई है।अब देखना है कि वरीय पुलिस अधिकारी इस मामले में जांच कराते है या नहीं।

डोरंडा में रंगदारी नहीं देने पर स्कूटी छीन लगाई आग

इधर नेपाल हाउस गोरखा चौक के पास नशे में धूत चार युवकों ने एक युवक को रोककर रंगदारी मांगी। नहीं देने पर चारों युवकों ने उसकी स्कूटी छीन कर आग लगा दी और उसमें तोड़फोड़ की। इस संबंध में डोरंडा रिसालदार नगर निवासी अफाक आलम ने डोरंडा थाना में रोहित थापा, राहुल थापा, जोर्डन थापा और अमित गुरुंग के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, 27 अक्टूबर की रात 9.40 बजे अफाक आलम डोरंडा आ रहा था। इसी दौरान चारों ने उसे रोका और पैसे की मांग की। पैसे नहीं देने पर चारों ने उनकी स्कूटी (जेएच01सीसी-9095) छीन ली। अफाक ने फोन कर पुलिस को बुलाया तो सभी ने मिलकर उनकी स्कूटी में आग लगा दी और और तोड़फोड़ की।