Jharkhand:गिरीडीह के डुमरी में जंगली हाथी की बेरहमी से हत्या,सूंड़ में लोहे का छड़ घुसा दिया है,वन विभाग और पुलिस मौके पर पहुँची।

गिरीडीह।डुमरी के खुदीसार स्थित गुलिडंडी गांव के पास सड़क पर शनिवार की रात 9:30 बजे एक जंगली हाथी का शव मिला है। हाथी का शव देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गयी।सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम भी पहुंची. वन विभाग के रेंजर राजीव रंजन भी मौके पर पहुंचे।हाथी की मौत कैसे हुई, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. इस बारे में वन विभाग के अधिकारी भी कुछ बता नहीं पा रहे हैं।

सूंड पर चुभोया हुआ मिला लोहे का औजार

हाथी की सूंड पर लोहे के औजार जैसा कुछ चुभोया हुआ मिला है।ग्रामीण और वन विभाग के अधिकारी भी प्रथम दृष्टया मान रहे हैं कि सूंड में जानबूझकर किसी ने धारदार लोहे का सामान चुभो कर हाथी को मार डाला है।बताया जा रहा है कि खुदीसार गांव के पास से गुजर रहे दो बाइक सवारों ने सड़क के किनारे जब एक जंगली हाथी को पड़ा देखा, तो पहले उसके करीब जाने की हिम्मत नहीं हुई. इस बीच बाइक सवारों ने हॉर्न भी बजाया, लेकिन हाथी की कोई गतिविधि नहीं देख बाइक सवार हाथी के नजदीक गये।देखा कि हाथी मरा पड़ा हुआ है। इन्हीं बाइक सवारों ने घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी. इस दौरान ग्रामीणों ने घटना की जानकारी वन विभाग को दी।वन विभाग के अधिकारी घटना की जांच में जुट गये हैं।