Breaking: कांके में पुलिसकर्मियों पर हुए हमले में पुलिस मुख्यालय ने दिए दोषियों पर सख्त कार्रवाई का आदेश

राँची: राजधानी राँची के कांके थाना क्षेत्र के नगड़ी गांव में रविवार को हुए जमीन विवाद में बीच बचाव करने गए कांके थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ था.पुलिसकर्मियों पर हुए हमले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस मुख्यालय ने रांची एसएसपी को दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है. पुलिस मुख्यालय रांची एसएसपी को आदेश देते हुए कहा है की घटना के जिम्मेदार लोगों को चिन्हित कराकर उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करें. बता दे की रविवार को दो गुटों के बीच हुए झड़प को शांत कराने पहुंची कांके थाना की पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया.इस हमले कांके के थाना प्रभारी सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए थे.

हमलावरों ने पुलिस की गाड़ी को भी किया गया था क्षतिग्रस्त:

कांके थाना क्षेत्र स्थित नगड़ी गांव में दो गुटों के बीच हुई झड़प की सूचना पर कांके थाना प्रभारी विनय कुमार पुलिस बल के साथ नगडी गांव पहुंचे थे. उस समय नगड़ी के उग्र ग्रामीण राजा खान के कार्यालय में तोड़फोड़ कर रहे थे. इसके बाद पुलिस अंदर जाकर राजा को बाहर लाई ग्रामीणों को लगा कि पुलिस उसे बचा रही है तब ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया इसमें थाना प्रभारी विनय कुमार सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए इस तरह पुलिसकर्मी की गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई कुछ देर बाद अतिरिक्त पुलिस बल मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को शांत कराया.

पुलिस ने जमीन विवाद के बिंदुओं पर भी जांच शुरू की

कांके के नगड़ी गांव में दो गुटों के बीच हुए झड़प में पुलिस जमीन विवाद के बिंदुओं पर भी जांच शुरू कर दी है. शुरुआती जांच में पता चला है कि सद्दाम नाम का युवक किसी जमीन पर काम कर रहा है. उस जमीन को लेकर उसका कई लोगों से पहले भी विवाद हो चुका है जमीन को लेकर सद्दाम और शमशाद के बीच क्या मामला है इसका पता जांच पूरी होने के बाद ही चलेगा फिलहाल मारपीट और गोली चलाने के मामले में पुलिस जांच कर रही है. बता दे की कांके थाना क्षेत्र स्थित नगड़ी गांव में रविवार को पान दुकानदार शमशाद अंसारी ने उधार में दिए पांच हजार रुपया सद्दाम अंसारी से मांगे तो बवाल हो गया. अपराधियों ने इस दौरान तीन चार राउंड फायरिंग की सद्दाम और उसके साथी शमशाद की गोली मारकर हत्या करना चाहते थे लेकिन वह बाल-बाल बच गया.