Big Breaking: राँची के कांके में जमीन विवाद में मॉब लिंचिंग का प्रयास, बीच बचाव करने गई पुलिस पर पथराव के कारण थाना प्रभारी समेत कई घायल

राँची। लॉकडाउन के तीसरे चरण के अंतिम दिन कांके थाना क्षेत्र के नगड़ी में रविवार को जमीन विवाद को लेकर हिंसक झड़प हुई। इस हिंसक झड़प में कांके थाना प्रभारी विनय कुमार सहित चार लोग घायल हो गए हैं, मिली जानकारी के अनुसार एक स्कॉर्पियो वाहन में सवार होकर कुछ लोग जमीन की मापी के लिए नगड़ी स्थित लॉ यूनिवर्सिटी के समीप नगड़ी चौरा, गांव पहुंचे थे। इसी दौरान झड़प हुई।

जमीन नापी के दौरान फायरिंग

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगड़ी स्थित लॉ यूनिवर्सिटी के समीप नगड़ी चौरा गांव में जमीन नापी के विवाद के दौरान विवाद हो गया। इसी दौरान एक पक्ष के द्वारा गांव के ही एक युवक पर गोली चला दी गई। ग्रामीण गोली चलाने की वारदात को लेकर आक्रोशित हुए तो चार राउंड उनके ऊपर भी फायरिंग की गई इसके बाद ग्रामीण बेहद आक्रोशित हो गए और जमीन की नापी करने आए युवकों पर पथराव शुरू कर दिया। जिससे उनके वाहन स्कॉर्पियो में तोड़फोड़ कर दिया। इस दौरान जमीन नापी कराने आए कुछ लोग मौके से फरार हो गए, जबकि एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और बेरहमी से पीटने लगी।

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया पुलिस पर हमला

जमीन नापी को लेकर ग्रामीणों के बीच हुए झड़प और मारपीट की घटना की सूचना मिलने पर कांके थाना की पुलिस मौके पहुंची। जब पुलिस मौके पर पहुंची आक्रोशित ग्रामीणों ने उन पर ही हमला बोल दिया देखते ही देखते पुलिस के वाहन को पत्थरों से मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया गया। थाना प्रभारी ग्रामीणों को समझाने की कोशिश करते रहे थे, लेकिन ग्रामीणों ने उन पर भी पत्थरबाजी कर दी। इस दौरान थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह और उनका बॉडीगार्ड घायल हो गए। कंट्रोल रूम में सूचना मिलने के बाद तुरंत इलाके में अतिरिक्त पुलिस फोर्स भेजा गया और पुलिस पार्टी ने बल प्रयोग कर ग्रामीणों को खदेड़ा। फिलहाल इलाके में तनाव की स्थिति है।

ग्रामीणों ने जमकर उत्पात मचाया है और जो युवक जमीन की नापी करने के लिए आए थे उनके कांके स्थित कार्यालय को भी नुकसान पहुंचाया है। अगर कांके पुलिस समय पर घटनास्थल पर नहीं पहुंचती तो मॉब लिंचिंग की एक बड़ी वारदात राजधानी में हो जाती। पुलिस ने ग्रामीणों के चुंगल से युवक को मुक्त करवाया। एक छतिग्रस्त स्कॉर्पियो वहां से पुलिस ने बरामद किया है जिस पर बोर्ड लगा है राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन, जिला अध्यक्ष खूँटी।