Corona Update: झारखण्ड में रामगढ़ सहित पांच जिलों से 6 नए कोरोना मरीज की पुष्टि

राँची। झारखण्ड में रविवार को पांच जिलों से कुल 6 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं।इस तरह राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 223 हो गये हैं। नये मरीजों में दो रामगढ़, एक हजारीबाग, एक राँची के नामकुम का है,एक लोहरदगा और एक देवघर जिले के हैं। लोहरदगा का मरीज 18 वर्षीय युवक है. लोहरदगा राज्य का 16वां और रामगढ़ 17वाँ जिला बन गया है जहां कोरोना संक्रमण पहुंचा है वहीं देवघर में मिला नया मरीज मोहनपुर ब्लॉक का निवासी है और सूरत से लौटा है।

इसे मिलाकर झारखण्ड में कोरोना संक्रमण के मामले 223 है।

अब तक इन जिलों में कोरोना पॉजिटीव मरीज पाए गए हैं।राँची-104,बोकारो,10,हजारीबाग-25,सिमडेगा-2,धनबाद-5,कोडरमा-6,गिरिडीह-10,देवघर-5,गढ़वा-28,पलामू/लेस्लीगंज-15,जामताड़ा-2,गोड्डा-1 और दुमका-2,जमशेदपुर-4 और लातेहार-1 और लोहरदगा 1 और रामगढ़ 2हैं।

झारखण्ड में ऐसे बढ़ा कोरोना पॉजिटिव

31 मार्च: राज्य में पहला केस राजधानी के हिंदपीढ़ी में मिला था. यह 22 साल की मलेशियाई महिला थी. यह तबलीगी जमात में शामिल होकर हिंदपीढ़ी में रह रही थी. पुलिस को मिली सूचना के बाद उसे क्वारंटाइन में भेज कर जांच करायी गयी थी, जिसमें उसके पॉजिटिव होने की बात सामने आयी.
2 अप्रैल: हजारीबाग के विष्णुगढ़ में एक शख्स में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. वो कुछ दिनों पहले कोलकाता से लौटा था.
5 अप्रैल: बोकारो से तीसरा केस सामने आया, जहां बांग्लादेश से लौटी एक महिला कोरोना संक्रमित पायी गयी. वो तबलीगी जमात में शामिल हुई थी.
6 अप्रैल: राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी से एक और महिला में इस संक्रमण की पुष्टि हुई है. पीड़ित महिला की उम्र 54 साल है. उनकी कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है. खबर है कि पीड़ित महिला राज्य की पहली संक्रमित मलेशियाई महिला के सीधे संपर्क में आयी थी.
9 अप्रैल: झारखंड में एक साथ 9 पॉजिटिव केस आने के बाद झारखंड में कुल मरीजों की संख्या 13 हो गयी. नये मरीजों में 4 बोकारो जिले के चंद्रपुरा इलाके के थे. 5 रांची के हिन्दपीढ़ी के रहनेवाले थे. बाकारो के जिन व्यक्तियों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है, वह वहां पहले से संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये थे. रांची के हिन्दपीढ़ी मुहल्ले से जो नये मामले सामने आये हैं, वे सभी पहले से पीड़ित परिवार के सदस्य हैं. एक मामला हजारीबाग के विष्णुगढ़ से सामने आये थे.
11 अप्रैल: झारखंड एक साथ तीन और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई. इसके साथ ही झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 17 हो गयी. नये कोरोना संक्रमित मरीजों में रांची, हजारीबाग व कोडरमा जिला के एक-एक मरीज शामिल थे. मामले को लेकर कोडरमा डीसी रमेश घोलप का कहना था कि जिस मरीज को कोडरमा का बताया जा रहा है वह कोडरमा का नहीं बल्कि गिरिडीह के धनवार थाना क्षेत्र का है.
12 अप्रैल: झारखंड में कोरोना के दो और मरीजों की पुष्टि हुई. दोनों मरीज बोकारो के गोमिया प्रखंड के साड़म गांव के दलाल टोला के रहने वाले थे. ये आपस में पिता-पुत्र थे. इन्हीं के परिवार के एक सदस्य की कोरोना से मौत हुई थी. नये मरीज मृतक के भाई और भतीजे हैं. इन दो नये मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 19 हो गयी, जिनमें से दो की मौत हो गयी.
13 अप्रैल: झारखंड में 13 अप्रैल को पांच और कोरोना संक्रमित मरीज मिले. इन नये मरीजों में तीन रांची के हैं, जबकि एक बोकारो व एक गिरिडीह जिले का है. रांची के तीनों नये मरीज हिन्दपीढ़ी के रहनेवाले हैं. तीनों मरीज हिन्दपीढ़ी के कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में थे. इनकी उम्र 35, 40 और 45 साल है. बोकारो जिले का जो मरीज कोरोना संक्रमित पाया गया है वह गोमिया प्रखंड के साड़म गांव का रहनेवाला है. उसकी उम्र 24 साल है. वहीं, गिरिडीह जिले में पायी गयी मरीज (60) उस मरीज की मां है जो कोडरमा में इलाज के दौरान जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.
14 अप्रैल: झारखंड में 14 अप्रैल को तीन नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई. इनमें दो मरीज रांची के हिन्दपीढ़ी के थे. जबकि एक मरीज सिमडेगा जिले का था. तीनों नये मरीजों का तबलीगी कनेक्शन रहा है.
15 अप्रैल: धनबाद के एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. राज्य में कुल मामले 29 हो गये.
17 अप्रैल: रांची के हिंदपीढ़ी से तीन और कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इनमें एक पति-पत्नी भी शामित थे. कुल मरीजों की संख्या बढ़ कर 32 हो गयी.
18 अप्रैल: धनबाद के एक रेल कर्मी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इसके अलावा हिंदपीढ़ी से पकड़े गये तबलीगी जमात से जुड़े एक और विदेशी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया. यह त्रिनिदाद एंड टोबैगो का रहनेवाला है. राज्य में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ कर 34 हो गयी.
19 अप्रैल: झारखंड में सात लोगों में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इनमें से छह रांची और एक सिमडेगा का है. रांची के छह मरीजों में एक बेड़ो और पांच हिंदपीढ़ी के हैं. राज्य में मरीजों की संख्या 41 हो गयी.
20 अप्रैल: बोकारो के साड़म में एक बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई जो कोरोना से ही जान गवां चुके व्यक्ति का भाई है. इसी दिन देर शाम दो मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इसमें एक रांची, एक देवघर और एक हजारीबाग का है.
22 अप्रैल: 4 और मरीजों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इनमें तीन रांची के व एक गढ़वा का है. रांची के मरीजों में हिन्दपीढ़ी निवासी 28 साल का युवक भी शामिल है जिसका भाई 16 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।
23 अप्रैल: राँची में 7 और कोरोना पॉजिटिव पाये गये. इनमें से 6 हिंदपीढ़ी का और एक बेड़ो का मामला है.
24 अप्रैल: देवघर के एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. उसके कुछ घंटे बाद रांची के हिन्दपीढ़ी से दो और मरीजों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई.
25 अप्रैल: राँची में चार मरीज और पलामू में 3 मरीज मिले. रांची के मरीजों में 4 हिन्दपीढ़ी के व 1 कांटाटोली का. पलामू के तीनों मरीज लेस्लीगंज के.
26 अप्रैल: कुल 16 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि. इनमें पांच नर्सें भी शामिल. गढ़वा के दो बच्चे पॉजिटिव मिले जो पूर्व में मिले मरीज के बेटे हैं. एक मामला जामताड़ा से भी सामने आया.
27 अप्रैल: कुल 20 मामले सामने आये. यह एक दिन में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सर्वाधिक संख्या रही. कुल संख्या 103 हो गयी.
28 अप्रैल: राजधानी राँची के हिंदपीढ़ी से दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों का पता चला. कुल संख्या 105 हो गयी.
29 अप्रैल: दो मरीजों का पता चला जिसमें एक जामताड़ा का है. राज्य में संख्या हुई 107.
30 अप्रैल: एक गर्भवती समेत तीन मरीज राँची से मिले. एक मरीज गोड्डा में मिला. आंकड़ा 111 पहुंचा.
01 मई: दो नये राँची के हिन्दपीढ़ी से मिले. राज्य का आंकड़ा 113 पहुंचा.
01 मई: देवघर में कोरोना का दो नये मरीज मिले. राज्य का आंकड़ा हुआ 115.
05 मई: राँची के हिन्दपीढ़ी से 8 मरीजों की पुष्टि. दो मरीज दुमका से मिले. राज्य में संक्रमण के मामले हुए 125.
06 मई: दो नये कोरोना मरीज मिले. इसमें एक रिम्स का स्टाफ, जबकि दूसरा हिन्दपीढ़ी का निवासी. राज्य में संक्रमण के मामले 127 हुए.
07 मई: पांच नये कोरोना मरीज मिले. सभी पलामू के निवासी. राज्य का आंकड़ा 132 हुआ.
08 मई: गढ़वा के 20 और कोडरमा के 2 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव. झारखंड में संक्रमण के मामले हुए 154.
09 मई: मुंबई से लौटे मां-बेटे मिले कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमण के मामले हुए 156.
10 मई: गिरिडीह से 3 और हजारीबाग से 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, झारखंड में कुल 160 मामले
11 मई: राँची के हिन्दपीढ़ी से एक और गिरिडीह के जमुआ से एक कोरोना संक्रमण की हुई पुष्टि, राज्य का आंकड़ा हुआ 162.
12 मई: 6 हजारीबाग जिले से, 2 पूर्वी सिंहभूम जिले से, एक गिरिडीह से, एक राँची से और एक लातेहार नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि. राज्य का आंकड़ा 173 हुआ.
13 मईः झारखण्ड में आठ मरीज मिले. 4 मरीज गिरिडीह, दो राँची और दो कोडरमा से.
14 मई : पलामू से 7, राँची से 5, हजारीबाग से 8, कोडरमा से 1 और जमशेदपुर से 1 कोरोना पॉजिटिव. राज्य का आंकड़ा हुआ 203.

15 मई : पूर्वी सिंहभूम जिले से एक, गढ़वा में 4, हजारीबाग में 6, धनबाद में 1. झारखण्ड का आंकड़ा पहुंचा 215.

16 मई :राँची और गढ़वा से मिले एक-एक नये कोरोना संक्रमित. राज्य का आंकड़ा हुआ 217.

17 मई; लोहरदगा से एक मिला है,हजारीबाग 1,राँची 1,रामगढ़ 2,देवघर 1 कुल 223