दुमका:ट्रेन ने ट्रैक्टर को अपनी चपेट में ले लिया,ट्रेक्टर चालक की मौत,दो घायल,ट्रैक्टर चालक कान में ईयर फोन लगाकर बगैर रेलवे फाटक के रेलवे ट्रैक पार कर रहा था

दुमका।झारखण्ड के दुमका जिले में दुमका-भागलपुर रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया।जिले के जामा थाना क्षेत्र के भटिनया पंचायत के समीप दुमका से भागलपुर जा रही पैसेंजर ट्रेन ने एक ट्रैक्टर को टक्कर मार दी। इसमें ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई। ट्रैक्टर पर सवार दो मजूदरों के भी घायल हो गया।

बताया गया कि ट्रैक्टर पर गोबर खाद व भूसी लदा था। ट्रैक्टर चालक कान में ईयर फोन लगाकर बगैर रेलवे फाटक के रेलवे ट्रैक पार कर रहा था। इसी दरम्यान दूसरी तरफ से आ रही ट्रेन ने ट्रैक्टर को अपनी चपेट में ले लिया।बताया जा रहा है कि जिस स्थल पर यह घटना हुई है। वहां एक पगंडडीनुमा सड़क है। जिससे होकर ग्रामीण व वाहन अवैध तरीके से रेलवे ट्रैक पार करते हैं। घटना की सूचना मिलने पर जामा थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू में लगी। दुर्घटना के बाद रेलवे ट्रैक पर आवागमन करीब एक घंटा लिए बाधित हो गया। ट्रेन करीब एक घंटे तक मौके पर खड़ी रही।

जानकारों के मुताबिक जिस तरह से यह हादसा हुई है। वह काफी खतरनाक है। इस हादसे में ट्रेन में सवार यात्रियों को भी खतरा हो सकता था।हालांकि ट्रेन पर सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। घटना सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुई है। ट्रैक्टर चालक की पहचान नीलचंद राय के रूप में हुई है। वह मधुबन तिलाटाड़ का रहने वाला था। हादसा इतना भीषण था कि पूरा ट्रैक्टर ही ट्रैक पर पलट गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय लोग भी राहत और बचाव कार्य में जुट गए थे। इसके अलावा रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी भी मौके पर पहुँचे।

मौके से वाहन को हटाने के लिए जेसीबी की मदद ली गई। घटनास्थल पर रेलवे ट्रैक मामूली क्षतिग्रस्त हो गया है। रेलवे के तकनीकी अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर रेलवे ट्रैक की मरम्मत की। इसके बाद भागलपुर से हावड़ा जाने वाली कवि गुरु एक्सप्रेस को धीरे-धीरे क्रॉस कराया गया।