हज़ारीबाग:पीएलएफआई नक्सली के पुलिस कस्टडी में आत्महत्या मामला,पांच पुलिसकर्मियों को एसपी ने किया निलंबित

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग पुलिस ने पिछले दिनों लेवी मांगने के आरोप में पीएलएफआई नक्सली नंद किशोर महतो को गिरफ्तार किया और पुलिस कस्टडी में विष्णुगढ़ एसडीपीओ कार्यालय में रखा था। इसी दौरान आरोपी नंद किशोर मेहता ने आत्महत्या कर ली।इस घटना में हजारीबाग एसपी मनोज रतन चौथे ने कार्रवाई करते हुए एएसआई राजकिशोर प्रसाद सहित पांच जवानों को निलंबित कर दिया है।

बता दें 26 अप्रैल को हार्डकोर पीएलएफआई नक्सली नंद किशोर महतो ने पुलिस कस्टडी में आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने के बाद पुलिस ने हजारीबाग सदर अस्पातल में शव का पोस्टमार्टम कराया।हालांकि, नक्सली के परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की थी। इस घटना की सूचना मिलते ही एसपी ने पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। वहीं इस मामले में बुधवार को मुफस्सिल थाने में उत्तम कुमार तिवारी के बयान पर मामला दर्ज किया गया है।इस मामले की निष्पक्ष जांच हो। इसको लेकर एसपी ने न्यायिक और सीआईडी जांच की अनुशंसा की है।

बताया जाता है कि नंद किशोर महतो हाल में जेल से छूटा था। जेल से बाहर आने के बाद लेवी वसूलने में सक्रिय हो गया था। कोयला उत्खनन क्षेत्र में ओएनजीसी, एलएंडटी और एनटीपीसी के अधिकारियों से लेवी मांगी थी। इससे इन कंपनियों के अधिकारी दहशत में थे। पुलिस ने बताया कि लगातार मिल रही शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए नक्सली नंद किशोर को गिरफ्तार किया था,जिसपर विभिन्न थानों में 7 प्राथमिकी दर्ज है।