Ranchi:बाल सुधार गृह में प्रताड़ना से तंग आकर बाल कैदी ने पिया फिनायल,रिम्स में भर्ती

राँची।प्रताड़ना से तंग आकर बाल कैदी ने फिनायल पी लिया।यह मामला जिले के सदर थाना क्षेत्र के डूमरदगा स्थित बाल सुधार गृह का है।जहां गुरुवार को प्रताड़ना से तंग आकर एक बाल कैदी ने फिनायल पी लिया।जिसके बाद बाल कैदी को रिम्स में भर्ती कराया गया है।

सीनियर बाल कैदी रंगदारी के लिए जूनियर को करते हैं प्रताड़ित:

जानकारी के मुताबिक सुधार गृह में रह रहे सीनियर बाल कैदी रंगदारी वसूलता है।रंगदारी के लिए जूनियर को प्रताड़ित करता है. जो रंगदारी नहीं देता है उसे सिगरेट से जलाया जाता है. यह भी जानकारी मिली है कि रंगदारी के पैसा इ पेमेंट के जरिये वसूला जाता है. कई बार रंगदारी के रूप में नशीला पदार्थ भी मंगवाता है.

बाल सुधार गृह में दो गुटों में हिंसक झड़प हो चुकी है:

राँची के डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह में बीते छह फरवरी की सुबह में दो गुटों में हिंसक झड़प हो गई थी। बैरक नंबर एक, तीन और चार के बाल बंदियों ने बैरक नंबर दो के बंदियों पर हमला कर दिया. करीब आधा घंटे तक 70-80 बंदी उत्पात मचाते रहे. ईंट, पत्थर, बेल्ट, चौकी का पौआ जिसे जो मिला उसी से मारने लगा। इस हमले में 13 बाल बंदी घायल हो गए थे। हालात इतने खौफनाक थे कि बाल सुरक्षा गृह की सुरक्षा में तैनात सैफ और जिला बल के जवानों को अंदर जाने की हिम्मत नहीं हो रही थी। तुरंत इसकी सूचना सदर थाना पुलिस को दी गई।जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामला को शांत कराया था।