हजारीबाग:हनुमान मंदिर की मूर्ति को पत्थर मारकर क्षतिग्रस्त करने वाला एक आरोपी गिरफ्तार,अन्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बरही थाना क्षेत्र में साजिश के तहत पत्थर मारकर मूर्ति को क्षत्रिग्रस्त करने वाला एक आरोपी धराया। बरही थाना काण्ड सं०-73 /22, दिनांक 13- 2- 22 धारा 337,427,153,A /295A/ 120 (B) को लेकर एसपी मनोज रत्न चौथे ने किया प्रेस वार्ता और आरोपी की गिरफ्तारी की जानकारी दी।हजारीबाग पुलिस अधीक्षक ने अपने कार्यालय सभागार में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 12 फरवरी 2022 को बरही इंडियन बैंक तिलैया रोड के समीप हनुमान मंदिर के मुर्ति को साजिश के तहत पत्थर मार कर क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। जिसके संदर्भ में बरही थाना काण्ड सं०-73/22 अंकित किया गया था । जिनमें हजारीबाग पुलिस अधीक्षक द्वारा त्वरित कार्रवाई हेतु अनुसंधान को लेकर एक स्पेशल टीम का गठन किया गया था।जिन्हें सहायक पुलिस अधीक्षक (परिक्षयमान ) श्री ऋषभ गर्ग के नेतृत्व में अनुसंधान हेतु गठित टीम द्वारा इस काण्ड का उद्भेदन कर लिया है। बताया कि हनुमान मंदिर के मुर्ति को पत्थर मार कर क्षतिग्रस्त करने वाले शफी अहमद,उम्र 20 वर्ष पिता मो० जफरुद्दीन अहमद सा०- बरही चौक हजारीबाग रोड, थाना बरही का ही रहने वाला हैं।जिसे दिनांक 16-17.2.2022 की रात्रि में गिरफ्तार किया गया है।गिरफ्तार आरोपी ने अपना दोष स्वीकार किया है । साथ ही अपने साथ साजिश में शामिल अपने अन्य सहयोगियों का नाम बताया हैं। जिन्हें बहुत जल्द गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

बता दें इस घटना से हिन्दू समाज में काफी आक्रोश था।लेकिन पुलिस और समाज के बुद्धिजीवी लोगों के सूझबूझ से मामला का शांत किया गया था।आपसी सोहार्दपूर्ण वातावरण बना रहे इसके लिए जिला प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई की है।