स्कूल में दो शिक्षकों के बीच हुई जमकर मारपीट,एक शिक्षक के माथे से निकलने लगा खून,समय पर स्कूल ना आने को लेकर शुरू हुई थी विवाद…

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में दो शिक्षकों के बीच स्कूल में छात्रों के सामने ही जमकर मारपीट हुई। स्कूल के छात्रों के सामने ही गाली गलौज और हाथापाई सब हो गयी। खूब लात घूसे चले।वहीं एक शिक्षक के सिर से खून निकलने लगा।स्कूल में दो शिक्षकों में मारपीट होता देख स्कूल के छात्र सब हैरान थे।यह घटना धनबाद के जीएमएस धैया स्कूल की है।जहां शनिवार के दिन छात्रों ने अपनी क्लास से बाहर आकर दो शिक्षकों को लड़ते देखा।

समय पर स्कूल ना आने को लेकर शुरू हुई विवाद, पहुंचा मारपीट तक

बताया जाता है कि यह मारपीट दो शिक्षकों के बीच हुई राज कुमार वर्मा और चंद्र देव राणा। शिक्षक राज कुमार के माथे पर गंभीर चोट आयी है। घायल शिक्षक ने बताया वह स्कूल के असिस्टेंट टीचर है। वह शुक्रवार को स्कूल के चार्ज में थे। इसी दौरान चंद्र देव राणा नामक शिक्षक देर से स्कूल पहुंचे और रजिस्टर पर अपनी हाजिरी सुबह की दर्शाते हुए हस्ताक्षर करने लगे। उनके हस्ताक्षर के सामने उनके आने का सही समय लिख दिया गया तो वह नाराज हो गये औऱ मारपीट करने लगे।राजकुमार ने कहा, छात्रों के सामने शिक्षक ने मेरे साथ मारपीट और गाली गलौज की।

छात्राओं ने शिक्षक पर लगाए गंभीर आरोप

इधर स्कूल की छात्राओं ने भी शिक्षक चंद्र देव राणा पर गंभीर आरोप लगाए। छात्राओं को कहना है कि वह क्लास में आकर हमारे साथ भी गाली गलौज करते हैं। क्लास में आकर पढ़ाते कम है औऱ मोबाइल में कुछ ना कुछ देखते रहते हैं। कई छात्राओं ने कहा, वह हमारे साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते गाली देते हैं।
आरोपी शिक्षक ने किया इनकार

वहीं आरोपी शिक्षक शिक्षक चंद्र देव राणा इन आरोपों को इनकार करते हुए कहते हैं, मेरे हस्ताक्षर के सामने शिक्षक ने मेरे आने का गलत समय लिख दिया। मैंने विरोध किया तो उन्होंने मेरे साथ मारपीट की है। मैं स्कूल से बाहर ट्रेनिंग के लिए गया था। उपायुक्त के कार्यक्रम में मुझे शामिल होने के लिए कहा गया था। विभाग के आदेश पर मैं काम कर रहा हूं वह सहायक शिक्षक हैं, उन्हें यह अधिकार किसने दिया कि वह समय लिखें। घायल शिक्षक राजकुमार ने इस पूरे मामले में लिखित शिकायत की है। उनहोंने चंद्र देव राणा पर आरोप लगाते हुए कहा, उन पर पहले भी विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। मैंने इस पूरे मामले की अपने विभाग से लिखित शिकायत की है। उनका व्यवहार कैसा है स्कूल का एक – एक बच्चा जानता है।