20 लाख रुपये की अफीम लेकर कोलकाता जाने के लिए जैसे बस स्टैंड पहुँचा,पुलिस ने दो अफीम तस्कर को दबोचा

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग से 20 लाख रुपये की अफीम लेकर कोलकाता जा रहे दो तस्करों को हजारीबाग पुलिस ने शनिवार की सुबह गिरफ्तार किया है।यह कार्रवाई सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति के नेतृत्व में की गयी।बताया जाता है कि एसपी को मिली सूचना पर सदर एसडीपीओ ने टीम गठित कर हजारीबाग के नया बस स्टैंड में छापामारी कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया।तस्करों के बैग की तलाशी करने पर प्लास्टिक में लपेटी गयी दो केजी अफीम बरामद हुई है।जब्त अफीम की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 20 लाख रुपये बतायी जा रही है।

बताया जा रहा है कि एसपी को सूचना मिलते ही एसपी ने सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति को छापामारी करने का निर्देश दिया।इधर दोनों तस्करों को पूछताछ कर रही है हालांकि पुलिस कुछ भी बताने से इनकार कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार,कोलकाता जाने की फिराक में थे।दोनों तस्कर नए वर्ष के अवसर पर कोलकाता अफीम की सप्लाई करने जा रहे थे। पूछताछ में तस्करों ने पुलिस को बताया कि नए वर्ष में अफीम खपाने से अधिक दाम मिलता है। पकड़े गए तस्कर चतरा से हजारीबाग बस से पहुंचे थे।दोनों तस्कर हजारीबाग नया बस स्टैंड से कोलकाता जाने की फिराक में थे।इसकी सूचना हजारीबाग एसपी को मिली।उसके बाद पुलिस ने दबोच लिया है।