पुलिस हिरासत में युवक की तबियत बिगड़ी,परिजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया,बैटरी चोरी के आरोप में पूछताछ के लिए थाना लाया था..

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चक्रधरपुर थाना की पुलिस पर एक युवक की बेहरमी से पिटाई करने का आरोप लगा है।बताया जाता है कि पुलिस हिरासत में युवक की हालत नाजुक होने पर उसे बेहतर इलाज के लिए चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल ले जाया गया है। वहीं, परिजनों ने पुलिस पर बेहरमी से पिटाई करने का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा किया। इधर, एसपी आशुतोष शेखर ने पुलिस की पिटाई से युवक की तबीयत खराब होने के आरोप से इनकार किया है।

मिली जानकारी के अनुसार,चक्रधरपुर थाना की पुलिस ई-रिक्शा से बैटरी चोरी के मामले में जांच में जुटी थी। इसी क्रम में ई-रिक्शा से बैटरी चोरी करने के आरोप में पुलिस मो फैसल को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी।इसी दौरान फैसल की तबीयत बिगड़ी।इसके बाद पुलिस फैसल को लेकर अनुमंडल अस्पताल पहुंची। इधर, आरोपी फैजल के परिजनों का आरोप है कि चक्रधरपुर एएसपी कपिल चौधरी ने पूछताछ के क्रम में आरोपी की बेरहमी से पिटाई की, जिससे वो बेहोश हो गया। अस्पताल पहुंचने से पहले सीने में तेज दर्द की शिकायत कर रहा था। उसकी हालत बहुत नाजुक बनी हुई है।उसे बेहोशी की हालत में बेहतर इलाज के लिए चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल ले जाया गया है।

क्या है मामला
बताया जाता है कि दो दिन पहले चक्रधरपुर में एक नाबालिग को ई-रिक्शा से बैटरी चुराते रंगेहाथ पकड़ा गया था।उसी नाबालिग की निशानदेही पर पुलिस की जांच जारी है।नाबालिग जिन युवकों का नाम पुलिस को बता रहा है पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसी क्रम में फैसल को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था और पूछताछ कर रही थी। लेकिन, अचानक से फैसल की तबीयत बिगड़ने से पुलिस पर गंभीर आरोप लग रहे हैं।इधर, युवक के परिजनों ने घटना की सूचना पूर्व सीएम मधु कोड़ा और सांसद गीता कोड़ा को दी। सूचना पाकर दोनों चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी लिये।

रेलवे अस्पताल पहुंचने के बाद पूर्व सीएम मधु कोड़ा ने कहा कि पुलिस द्वारा मारपीट करना अपराध की श्रेणी में आता है। पुलिस को सही ढंग से पूछताछ करनी चाहिए थी। क्षेत्र में अपराध की कोई जगह नहीं है, लेकिन पुलिस को मानवीय दृष्टिकोण से सभी पहलुओं के साथ जांच पड़ताल करनी चाहिए।

इस संबंध में एसपी आशुतोष शेखर ने कहा कि युवक की पूछताछ के क्रम में तबीयत बिगड़ी है।उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पूरे मामले की जानकारी ली जा रही है। वहीं, युवक के परिजनों द्वारा पुलिस पर मारपीट लगाना गलत है।