झारखण्ड की एक महिला ने पटना में दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया,कहा-10 साल के बेटे का डीएनए टेस्ट कराएं,’हम’पार्टी के नेता दानिश रिजवान पर आरोप,2011 में हुई थी पटना में दुष्कर्म…

पटना।झारखण्ड की महिला से पटना में रेप का एक मामला सामने आया है।पीड़ित महिला ने पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी नेता दानिश रिजवान पर दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है।पीड़ित महिला की ओर से पटना के सचिवालय थाना में हिंदुस्तानी आवामी मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव दानिश रिजवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है।प्राथमिकी में महिला ने आरोप लगाया है कि साल 2011 वह किसी काम से पटना आई थी,जहां उसकी मुलाकात दानिश रिजवान से हुई थी।दानिश रिजवान उस वक्त एक टीवी चैनल में कार्यरत थे।पुलिस ने मामले को दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।इधर, दानिश रिजवान ने कहा कि पुलिस की जांच पर हमें भरोसा है। मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं।

खबर के मुताबिक,पीड़िता को दस वर्ष का एक बेटा भी है।उसका कहना है कि वह बेटा दानिश रिजवान का ही है।महिला ने पटना पुलिस से गुहार लगायी है कि उसके बेटे का डीएनए टेस्ट भी करा सकती है।महिला की गुहार पर पटना पुलिस पीड़िता के बेटे का डीएनए टेस्ट करायेगीवहीं सचिवालय एएसपी काम्या मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने मामले को दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच शुरु कर दी है। जीतन राम मांझी की पार्टी हम के राष्ट्रीय प्रधान सचिव सह प्रवक्ता दानिश रिजवान मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं।

दरअसल झारखण्ड की रहने वाली एक अनुसूचित जनजाति की महिला द्वारा सचिवालय थाना में हिंदुस्तानी आवामी मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव दानिश रिजवान पर दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है।झारखण्ड की रहने वाली इस महिला को एक दस साल का पुत्र भी है। महिला का आरोप है कि यह पुत्र भी दानिश रिजवान का है।महिला ने पटना पुलिस के अधिकारियों से गुहार लगाई है कि उसके बेटे का डीएनए टेस्ट कराया जाए क्योंकि वह दानिश रिजवान का ही बेटा है।महिला की गुहार के बाद पटना पुलिस ने फैसला लिया है कि महिला के बेटे का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा।सचिवालय एएसपी काम्या मिश्रा ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

क्या है मामला
बताया जाता है कि महिला ने पटना पुलिस दिए गए अपने आवेदन में लिखा है कि वर्ष 201 में मैं अपना काम खत्म कर राँची जाने के लिए स्टेशन पहुंची। स्टेशन पर कुछ असामाजिक तत्व उसे परेशान करने लगे।इससे परेशान होकर पटना जंक्शन के बाहर आ गए।स्टेशन के बाहर ही मेरी मुलाकात दानिश रिजवान से हुई। दानिश ने इसके बाद महिला को अपने साथ सचिवालय के आस पास एक फ्लैट में लेकर चले गये।वहां पर हम दोनों ने खाना खाया।लेकिन, खाना खाने के बाद महिला को चक्कर आने लगा।दानिश ने इसका लाभ लेते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया।महिला का कहना है कि घटना के समय वह पूरी तरह बेहोश नहीं थी।उसने दानिश के कुकर्मो का अपना हाथ-पैर झटक कर विरोध भी किया।लेकिन शरीर में शक्ति नहीं थी।इसका लाभ उठाकर दानिश ने उसके साथ गलत काम किया।महिला की मानें तो पटना में उसका किसी से संपर्क नहीं था।यही कारण था कि घटना की अगली सुबह वह राँची के लिए रवाना हो गई।इसके बाद वह राँची में एसएसपी से भी मिली थी।वहां पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।जेल जाने के एक महीने बाद उसे मालूम हुआ कि वह गर्भवती है।उसने बच्चे को जन्म दिया।महिला का दावा है कि यह बच्चा दानिश रिजवान का ही है।