राँची एसएसपी की कार्रवाई,तीन दिन में दो थाना प्रभारी को किया सस्पेंड,पहले पुंदाग अब चान्हो थाना प्रभारी निलंबित

राँची।राजधानी राँची के एसएसपी कौशल किशोर ने लगातार तीन दिन में दो थाना प्रभारी को लापरवाही के आरोप में किया सस्पेंड।पहले पुंदाग ओपी प्रभारी और अब चान्हो थाना प्रभारी को किया सस्पेंड।मालूम हो कि चान्हो थाना प्रभारी विवेकानंद दुबे पर बालू लदे ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली व मारपीट करने का आरोप लगा था।जिसके बाद एसएसपी के पास मामला आने पर गम्भीरता से लिया।एसएसपी ने डीएसपी से जांच करवाया।जाँच में मामला सत्य पाया गया।उसके बाद एसएसपी ने देर रात चान्हो थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है।वहीं रातू थाना में पदस्थापित रंजय कुमार को चान्हो का नया थाना प्रभारी बनाया गया है। निलंबित थाना प्रभारी विवेकानंद दुबे

चान्हो थाना प्रभारी विवेकानंद दूबे पर अवैध रूप से बालू ढुलवाने और टर्बो चालकों व उनके गाड़ी मालिकों के साथ पैसे की वसूली को लेकर मारपीट किए जाने का आरोप के बाद एसएसपी किशोर कौशल ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है। इस आरोप के बाद एसएसपी किशोर कौशल ने मामले की जांच का निर्देश दिया डीएसपी को दिया था। मामले की जांच खलारी डीएसपी अनिमेष नैथानी ने की थी और रिपोर्ट वरीय पुलिस अधीक्षक को दी। मामले की जांच में मामला सही पाया गया। जिसके बाद एसएसपी ने कार्रवाई की।

क्या है मामला:
घटना गुरुवार देर रात की है। ट्रक मालिकों व चालकों कृष्णा यादव, अताउल्लाह अंसारी, यासीन अंसारी, अमरोज अंसारी, हफीजुल अंसारी और जमाहिर अंसारी का आरोप है कि वे लोग लोग चान्हो थाना को प्रतिमाह दस हजार के हिसाब से पैसे दे, बालू की ढुलाई किया करते थे। गुरुवार की देर रात चामा-मैक्लुस्कीगंज रोड में रामदग्गा के निकट चान्हो पुलिस ने 7 टर्बो ट्रक को रोक लिया। चान्हो थाना प्रभारी ने ट्रक के चालक और खलासी से पैसों की मांग की। आरोप यह भी है कि टर्बो गाड़ी मालिकों को भी वहां बुलाया गया। फिर उनके साथ चान्हो थाना प्रभारी ने ट्रक मालिकों से पैसे की मांग की। आरोप है कि चार गाड़ी मालिकों ने 50-50 हजार रुपए पुलिस को ट्रक छोड़ने के लिए दिया। जिन ट्रक मालिकों ने पैसे दिए उन्हें छोड़ दिया गया, जबकि 3 लोगों को शुक्रवार की सुबह 9:00 बजे तक पैसे जमा करने को कहा गया।

घटना की जानकारी पूर्व विधायक को दी,विधायक ने कहा मै भी करवा रहा हूं जांच

घटना के बाद सभी ट्रक चालकों व मालिकों ने शुक्रवार को पूर्व विधायक बंधु तिर्की को जानकारी दी। बंधु तिर्की ने मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के वरीय अधिकारियों से भी इस संबंध में बात की। बंधु तिर्की ने यह भी कहा कि वे अपनी तरफ से भी मामले की जांच करवा रहे है। ट्रक मालिकों ने पूर्व विधायक को यह भी बताया है कि चान्हो थाना के मुंशी प्रताप सिंह ने ट्रक चालकों के साथ मारपीट की। प्रताप सिंह ने उन्हें भद्दी भद्दी गालियां दी।

इधर चान्हो थाना प्रभारी विवेकानंद दुबे ने कहा था कि मारपीट के जो भी आरोप लगाए जा रहे है वे सारे बेबुनियाद है। अगर मारपीट हुआ होता तो इनके शरीर पर कही ना कही चोट के निशान होते। अवैध रूप से बालू ढोने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही थी, इसलिए बेबुनियाद आरोप मुझ पर लगाए जा रहे है।

रंजय कुमार नए थाना प्रभारी चान्हो