चौथे प्रेमी संग की शादी,नौ साल तक साथ रही,फिर पाँचवे प्रेमी के साथ भाग गई तीन बच्चों की माँ,पति पोस्टर लेकर खोज रहा….

उत्तरप्रदेश के आजमगढ़ जिले से प्रेम-प्रसंग का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक महिला अपने पति और तीन बच्चों को छोड़कर अपने पांचवे प्रेमी के साथ फरार हो गई। महिला ने अपने पति से भी प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया। इसके बाद किसी और युवक से उसके संबंध हो गए, हालांकि पति को भरोसे में लेकर महिला अक्सर उससे बातें किया करती थी, लेकिन पति ने कभी उस पर शक नहीं किया। महिला के फरार होने के बाद बच्चे परेशान हैं। युवक ने पत्नी के लापता होने की खबर थाने में भी दी है। अभी तक उसका कहीं कुछ पता नहीं चला है। अब महिला का पति तीन बच्चों की माँ को खुद ही पोस्टर लेकर ढूंढने के लिए निकल पड़ा है।

पीड़ित अनिल ने बताया कि 10 साल पहले वह काम की तलाश में चंडीगढ़ गया था। वहीं उसकी मुलाकात रीना नाम की युवती से हो गई थी। इसी बीच दोनों में नजदीकियां गईं और नौ साल पहले दोनों ने विंध्याचल धाम पहुंचकर शादी कर ली। रीना के माता-पिता गोरखपुर जनपद के निवासी हैं। चंडीगढ़ के मुबारकपुर में रहते हैं। पति अनिल ने बताया कि शादी के वह रीना को लेकर अपने गांव आ गया और यहीं रहने लगा। कुछ दिन बाद रीना ने एक बेटी को जन्म दिया। उसके कुछ साल बाद दो जुड़वा बेटे भी पैदा हुए। शादी को अब तक नौ साल बीत चुके थे। पीड़ित पति ने बताया कि उसकी पत्नी उससे अक्सर कहा करती थी कि उसके कई दोस्त हैं। हालांकि रीना चोरी-छिपे किसी न किसी से बात करती थी लेकिन उसने कभी इस बात पर ध्यान नहीं दिया ।

अनिल ने बताया कि रीना ने पूर्व में तीन लोगों से शादी की थी। उसके दो बच्चे थे। जिन्हें छोड़कर आई थी। वह चोरी छिपे प्रेमी के साथ बात करती थी। उसने बात करते हुए पकड़ लिया था। इसके बाद अनिल ने भी रीना के प्रेमी से बात की। कहा कि इसे ले जाना चाहते हो आकर ले जाओ। फोन पर बात करने वाले प्रेमी ने रीना को अपने साथ ले जाने से मना कर दिया। इसके बाद रीना ने अनिल से माफी मांगी थी। सबकुछ ठीक चल रहा था। चार जुलाई को अनिल काम करने फूलपुर गया था। रात में वह घर पहुंचा। बच्चों ने बताया कि रीना के मोबाइल पर किसी का फोन आया था। इसके बाद वह घर से निकल गई। अनिल पूरी रात रीना का इंतजार करता रहा, लेकिन वह लौटकर नहीं आई। रिश्तेदारी में भी पता किया। रीना का कुछ पता न चलने पर उसने अहरौला थाने में गुमशुदगी की तहरीर दी । अहरौला थानाध्यक्ष सुनील कुमार दूबे ने बताया गुमशुदगी दर्ज कर जांच की जा रही है।

पीड़ित ने बताया कि उसने चार अगस्त को थाने में पत्नी के लापता होने की रिपोर्ट लिखाई। एक महीना बीत जाने के बाद भी कहीं उसका पता नहीं चल पाया है। रीना के चले जाने से उसके बच्चे बहुत परेशान हैं इसलिए वह पोस्टर लेकर पत्नी को ढूंढने निकला है।
साभार: