अवैध शराब का खेल;राँची में बनता था शराब और बोतल में लिखता था असम में बिक्री के लिए,लालू यादव के करीबी का है प्लांट

राँची।जिले के ओरमांझी में उत्पाद विभाग ने रविवार रात ओरमांझी स्थित शराब की बॉटलिंग प्लांट तरंगिनी बॉटलर्स से 108 पेटी अवैध शराब जब्त की है। एसी ब्लैक ब्रांड की यह शराब मिनी ट्रक और कार में लदी हुई थी। वहीं एक कंटेनर से खाली बोतल और शराब बनाने की सामग्री भी जब्त की। राँची-पटना रोड पर उकरीद स्थित अमरूद बगान परिसर में स्थित यह बॉटलिंग प्लांट बिहार में राजद के एमएलसी रहे सुबोध राय की है।

इधर विभाग ने फैक्ट्री संचालक को शोकॉज भी किया है। चार लोगों उदय कुमार, अरुण कुमार, रंजीत और अनिरुद्ध कुमार को गिरफ्तार भी किया है। फैक्ट्री को सील कर दिया गया है। इस पर भाजपा विधायक दल के नेता पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा-ओरमांझी से आलू लदी गाड़ियों से नकली शराब बिहार और पूरे झारखण्ड में भेजी जा रही है।इस खेल में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के प्रिय सुबोध राय शामिल हैं, जो बिहार के पूर्व एमएलसी हैं। उन्होंने कहा कि उत्पाद विभाग ने रविवार रात तरंगिनी बॉटलर्स में छापा मारकर 150 पेटी से अधिक नकली शराब पकड़ी है। इसे बिहार और झारखण्ड भेजने का खेल चल रहा था। राजनीतिक संरक्षण प्राप्त होने के कारण अब मैनेज करने की कोशिश हो रही है।जाहिर है कि ऐसे लोगों को बचाने का एजेंडा ही महागठबंधन सरकार चलाने की पहली शर्त है।

मरांडी ने सोशल मीडिया पर भी लिखा-सुबोध राय राजद के पूर्व एमएलसी और लालू प्रसाद के प्रिय हैं, जिन्हें राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है… साथ में एक तस्वीर भी जारी की, जिसमें लालू-राबड़ी के साथ सुबोध राय हैं।

बोतल पर लिखा है-असम में बिक्री के लिए

तरंगिनी बॉटलर्स प्लांट करीब डेढ़ साल से चल रहा है। यहां अधिकतर बाहरी मजदूरों को रखा गया है। विभाग ने जो शराब पकड़ी है, उस बोतल पर असम में बिक्री के लिए लिखा हुआ है। बताया जाता है कि यह शराब बिहार भेजने की तैयारी थी। अगर वहां पकड़ी जाती तो पुलिस को यही लगता कि शराब असम से लाई गई है।