प्रेम जाल में फंसा कर ठगी के आरोप में तीन महिला और एक युवक गिरफ्तार,भेजे गए जेल

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में बुधवार की रात तीन थाना की पुलिस ने छापेमारी अभियान चला कर पुरुषों को प्रेम जाल में फंसा कर ठगने के आरोप में एक युवक सहित तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया। गुरुवार को चारों को न्यायालय में पेश किया गया। वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। पुलिस ने यह कार्रवाई सुदामडीह निवासी गया चौधरी द्वारा 2020 में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के आधार पर की है।छापेमारी अभियान में शामिल लोयाबाद, तेतुलमारी व मुनीडीह की पुलिस ने एकड़ा से रूपा देवी, मुनीडीह से उषा देवी तथा तेतुलमारी से खुशबू कुमारी व समर कुमार को पकड़ा।

पुलिस का कहना है कि 16 जनवरी 2021 में पंकज राजगढ़िया की शिकायत पर सिराजुद्दीन और उसकी पत्नी पर ब्लैक मेलिंग का आरोप का मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में दोनों पति-पत्नी को जेल भेज दिया गया था।सिराजुद्दीन को जब रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ की गई तो उसने पुलिस को दिए स्वीकारोक्ति बयान में पहले घटी घटना में इन आरोपी के शामिल होने की बात कही। इसके बाद इन लोगों का नाम गया चौधरी द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में जोड़ दिया गया था।

पुलिस के मुताबिक गया चौधरी को एक महिला ने अपने प्रेम जाल में फंसा कर लोयाबाद थाना क्षेत्र स्थित एक आवास में बुलाया। चौधरी के घर के अंदर जाने पर महिलाओं ने पहले उसकी आवभगत की। इसके बाद उसके साथ मारपीट की।उसके कपड़े उतार कर वीडियो बना लिया। वीडियो को वायरल कर समाज में बदनाम कर देने की धमकी देकर उससे ब्लैकमेलिंग शुरू कर दिया। महिलाओं ने उसके एटीएम से 20 हजार रुपये निकाल लिए। पेटीएम से पांच हजार रुपये एकाउंट में ट्रांसफर करा लिया।महिलाओं द्वारा उससे और पैसे की मांग की गई। चौधरी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात महिलाओं और युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया था। छापेमारी में लोयाबाद थाना के अवर निरीक्षक सीपी मेहता, मुनीडीह ओपी के श्रवण कुमार राम व तेतुलमारी के जवाहर प्रसाद यादव सहित अन्य पुलिस अधिकारी शामिल थे।

एक युवक सहित तीन महिला को धोखाधड़ी के दर्ज मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। इन लोगों को सिराजुद्दीन के स्वीकारोक्ति बयान पर आरोपी बनाया गया था। यह पुराना मामला है। प्रेम जाल में फंसा कर धोखाधड़ी करने का आरोप है।–विकास कुमार यादव, थानेदार, लोयाबाद