पुलिस अधिकारी से फोन पर बात करते पंकज मिश्रा को ईडी ने पकड़ा,एक दर्जन से ज्यादा मोबाइल नम्बरों का पता चला है ….

राँची।झारखण्ड के राँची में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को पंकज मिश्रा को उस समय पकड़ लिया,जब वह कथित तौर पर अपने सहयोगी के फोन पर एक पुलिस अधिकारी से बात कर रहे थे।सूत्रों ने बताया कि ईडी ने फोन की जांच की तो पता चला है कि कॉल अक्सर 11 मोबाइल नंबरों पर किये जाते थे,और ज्यादातर वरिष्ठ अधिकारियों के होते थे।ईडी ने गुरुवार को चंदन यादव और सूरज पंडित को रिम्स परिसर से हिरासत में लिया है,जो पंकज मिश्रा के ड्राइवर बताए जा रहे हैं। चंदन यादव पंकज मिश्रा का बेहद करीबी है।पंकज मिश्रा राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि हैं।पंकज मिश्रा को ईडी ने बीते 19 जुलाई को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद से पंकज मिश्रा रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं।उनका क्रिटिकल केयर के साथ सर्जरी और मेडिसिन विभाग के डॉक्टर इलाज कर रहे हैं।

पंकज मिश्रा ने फोन किया और मुझे जेल से धमकाया: जाकिर शेख का दावा

झामुमो के वरिष्ठ पदाधिकारी और साहिबगंज के पतना प्रखंड के उप प्रमुख जाकिर शेख ने कहा कि पंकज मिश्रा ने एक बार उन्हें कॉल किया था और पहाड़िया जनजातियों को अनाज वितरण में गड़बड़ी के खिलाफ आवाज उठाने पर धमकी दी थी।पंकज ने कहा था की “ज्यादा मत कूदो और चुप रहो। मैं दो महीने के भीतर जेल से बाहर आ रहा हूं और सब कुछ सुलझा दूंगा।अपनी सीमा को मत भूलना और घर पर रहो, जाकिर शेख ने कहा कि वह इतने डरे हुए हैं कि वह अपने कार्यालय भी नहीं गए। “एक शिकायत थी कि पहाड़िया जनजातियों को लगभग नौ महीनों तक अनाज नहीं दिया गया था। एक स्थानीय भाजपा नेता लगातार इस मामले को उठा रहा था, चूंकि मामला बरहेट विधानसभा से संबंधित है, जो मुख्यमंत्री का निर्वाचन क्षेत्र है, इसलिए मैंने इस मामले में हस्तक्षेप किया। मैंने बीडीओ से भी बात की है।जाकिर शेख ने कहा कि एक दिन उन्हें एक अनजान नंबर से कॉल आया। “मुझे वह फोन नंबर याद नहीं है लेकिन मुझे अभी भी उसकी आवाज़ याद है।उसने मुझे धमकी दी।इसके बाद मैं इतना डर ​​गया था कि मैंने ऑफिस जाना बंद कर दिया। मैंने कुछ लोगों को बताया कि पंकज मिश्रा ने मुझे बुलाया है। वह मुझे नुकसान पहुंचा सकता है।

झारखण्ड में हुआ 1000 करोड़ से अधिक का अवैध खनन:

ईडी ने अपनी चार्जशीट में खुलासा किया है कि झारखण्ड में 1000 करोड़ रुपये से अधिक का अवैध खनन हुआ है. ईडी ने कहा की मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार पंकज मिश्रा को ‘राजनीतिक संरक्षण’ प्राप्त है, क्योंकि वह झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का राजनीतिक प्रतिनिधि है और उनके विधानसभा क्षेत्र में संचालित कथित अवैध खनन गतिविधियों को अपने सहयोगियों के जरिये ‘नियंत्रित’ करता है. गौरतलब है कि बीते 16 सितंबर को ईडी ने राँची की विशेष पीएमएलए अदालत में पंकज मिश्रा और उसके दो सहयोगियों-बच्चू यादव और प्रेम प्रकाश के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था।