राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष से सामाजिक कार्यकर्ता बैद्यनाथ कुमार ने की मुलाकात,धनबाद में नाबालिग बच्ची हत्या मामले में संज्ञान लेने का आग्रह किया

राँची।राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो से बाल अधिकार व सामाजिक कार्यकर्ता बैद्यनाथ कुमार ने मुलाकात किया औऱ झारखण्ड के धनबाद जिले के बरबाअड्डा थाना क्षेत्र में बीते 15 मार्च को एक नाबालिग बच्ची की हत्या के मामले में जानकारी दी।बताया कि इस संबंध में बच्ची के पिता ने बरबाअड्डा थाने में एफआईआर भी दर्ज करायी थी। लेकिन अभी तक हत्याकांड का खुलासा नहीं हो सका। ऐसे में सामाजिक कार्यकर्ता बैजनाथ कुमार ने राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष (NCPSR) को एक शिकायत पत्र सौंप कर मामले में आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की है।बैद्यनाथ कुमार ने राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष से आज मुलाकात राँची में की और बच्ची के मामले में संज्ञान लेने का आग्रह किया है।

बैद्यनाथ कुमार ने अध्यक्ष को बताया कि धनबाद पुलिस इस मामले में कार्रवाई नहीं कर रही है। उन्होंने NCPSR से इस संबंध में जल्द कार्रवाई करने की मांग की है।ताकि बच्ची के परिजनों को न्याय मिल सके और भविष्य में इस प्रकार की घटना दोबारा घटित ना हो।

इधर मृतक बच्ची के पिता ने अपनी शिकायत में प्रांजल मिश्रा,अभिषेक झा.,कराटे शिक्षक विशाल और उसके साथी व अन्य पर बच्ची की मौत में संलिप्ता की आशंका जतायी थी।बच्ची के परिजन थाना प्रभारी, एसएसपी धनबाद और डीजीपी झारखण्ड से न्याय की गुहार लगा चुके हैं। परिजनों ने पीएमओ में भी शिकायत दर्ज करायी है।लेकिन अभी तक कहीं से भी कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गयी।ऐसे में बच्ची के हत्यारे खुले आम घूम रहे हैं।इसलिए इस मामले में जल्द से जल्द कार्रवाई की जाये और परिजनों को न्याय मिल सके।