गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव गिरोह का कुख्यात अपराधी नीरज ठाकुर को एटीएस ने किया गिरफ्तार, गैंग का फाइनेंस करता था मैनेज,पूछताछ जारी…..

राँची।जेल में बंद गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव के बेहद खास गुर्गे नीरज ठाकुर को झारखण्ड एटीएस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।नीरज ठाकुर एटीएस सहित कई जिलों की पुलिस का वांटेड था। एटीएस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नीरज ठाकुर को राँची से ही गिरफ्तार किया गया है।

झारखण्ड के संगठित अपराधी गैंग्स के खिलाफ झारखण्ड एटीएस की कार्रवाई लगातार जारी है।खासकर गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव और अमन साहू के खिलाफ एक तरफ जहां एटीएस कार्रवाई कर रही है। वहीं दूसरी तरफ राँची पुलिस भी अमन गिरोह के पीछे हाथ धोकर पड़ी हुई है। इस बार झारखण्ड एटीएस की टीम ने अमन श्रीवास्तव गिरोह के फाइनेंस मैनेजर कहे जाने वाले नीरज ठाकुर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है।

अमन श्रीवास्तव के मुंबई से गिरफ्तार होने के बाद गैंग के संचालन में नीरज ठाकुर आम भूमिका निभा रहा था।एटीएस में दर्ज एक कांड सहित नीरज पर कई मामले दर्ज हैं।एटीएस की टीम लगातार नीरज ठाकुर की तलाश में लगी हुई थी।इसी बीच सूचना मिली कि नीरज राँची के पिठोरिया इलाके में देखा गया है जिसके बाद एटीएस ने अपना जाल बिछाया और नीरज को धर दबोचा।एटीएस सूत्रों ने कार्रवाई और नीरज ठाकुर की गिरफ्तारी की पुष्टि की है, जल्द ही इस मामले में एटीएस के द्वारा विधिवत जानकारी उपलब्ध करवायी जाएगी।

एटीएस से मिली जानकारी के अनुसार जेल में बंद गैंगस्टर अमन श्रीवास्तव के द्वारा खौफ के बल पर की गई कमाई का सारा लेखा-जोखा नीरज ठाकुर ही रखता था।अमन श्रीवास्तव से जुड़े किन लोगों को कितना पैसा देना है या फिर परिवार वालों को कैसे पैसा पहुंचना है, सारा अरेंजमेंट नीरज ठाकुर के द्वारा ही किया जाता था।नीरज ठाकुर पिछले दो साल से फरार चल रहा था।एटीएस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नीरज ठाकुर के पास से कई अहम दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं

बता दें कि 2023 के जून महीने में महाराष्ट्र एटीएस के सहयोग से झारखण्ड एटीएस की टीम ने श्रीवास्तव गैंग के सरगना अमन श्रीवास्तव को वासी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया था।अमन श्रीवास्तव को मुंबई कोर्ट में प्रस्तुत करने के बाद गिरफ्तारी के दूसरे उसे राँची लाया गया था। अमन श्रीवास्तव राँची के अलावा रामगढ़, चतरा, लातेहार, लोहरदगा और हजारीबाग पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था। गिरफ्तार नीरज भी अमन का खास सहयोगी है। फिलहाल नीरज से एटीएस की टीम पूछताछ कर रही है, जिसमें कई नए खुलासे भी हो सकते हैं।