उग्रवादियों ने रंगदारी मांगने का बदला ट्रेंड,पैसे के बदले मांग रहे एके-47 रायफल

राँची।उग्रवादियों ने रंगदारी मांगने का बदला ट्रेंड, पैसे के बदले मांग रहे एके-47 जैसे हथियार।यह मामला जिले के नामकुम थाना क्षेत्र का है।जहां रामपुर के रहने वाले राजेन तिर्की से पीएलएफआई उग्रवादी संगठन के नाम पर 20 लाख रूपया या फिर रूपया नहीं देने पर दो एके 47 रायफल की मांग की गई।नहीं देने पर फौजी कारवाई करने का फरमान जारी किया गया है। इसको लेकर राजेन तिर्की ने नामकुम थाना में बीते मार्च माह में मामला दर्ज कराया था।

20 लाख रूपया या दो एके-47 मांगी गई

राजेन तिर्की ने कहा है कि उनके व्हाट्सएप पर एक लिखित पर्ची आया जिसमें लिखा गया था, कि लाल सलाम रंजन तिर्की आपको संगठन की तरफ से सूचना किया जाता है,कि आप संगठन विस्तार के लिए सहयोग राशि 20 लाख रूपया अथवा दो एके-47 आपको देना है। इसके लिए 72 घंटा का समय दिया जाता है।इस सूचना को अनदेखा या प्रशासन को सूचना करने पर आदेश की अवहेलना मानते हुए आपके ऊपर फौजी कार्रवाई की जाएगी निवेदक उत्तरी छोटानागपुर संघ जोन कमेटी सदस्य राजेन को के द्वारा भेजा गया है।

इधर पुलिस की जांच जारी है।अभी तक पुलिस को इस मामले में कामयाबी नहीं मिली है।करीब दो महीने बीत गया है लेकिन मेसेज भेजकर रंगदारी मांगने वाले का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है।इस मामले में पुलिस ने बताया कि अनुसंधान जारी है।जिस मोबाइल नम्बर से मेसेज भेजा गया।मोबाइल नम्बर बन्द बताया जा रहा है।