Ranchi:घर से 50 मीटर की दूरी पर कुआं में मिला ऑटो चालक का शव,पुलिस की गाड़ी देखकर माँ कुआं के पास गई तो पता चला उसका बेटा है

राँची।राजधानी राँची के चुटिया थाना क्षेत्र के केतारीबगान रेलवे क्रॉसिंग के पास शुक्रवार से लापता एक युवक का शव शनिवार की दोपहर में घर से करीब 50 मीटर दूरी पर कुआँ से बरामद किया गया है। युवक की पहचान रवि शर्मा के रूप में की गई है। बताया गया कि रवि शर्मा मूलरूप से धनबाद जिले के गांधीनगर का रहने वाला था। वर्तमान में वह चुटिया केतारीबगान रेलवे क्रॉसिंग के पास सन्तोष के घर में किराए के मकान में माँ और बहन के साथ रहता था।मृतक ऑटो चलाकर अपना तथा अपने परिवार के सदस्यों का पालन पोषण किया करता था।परिजनों के अनुसार रवि शर्मा अत्याधिक शराब का सेवन किया करता था। जिस कारण वह अक्सर दो-तीन दिन तक घर भी नहीं आता था।

बताया जा रहा है कि शनिवार को इलाके के कुछ लोग कुआँ के पास बैठने के लिए गए थे।इसी दौरान उनकी नजर गहरे कुंए में पड़ी। जिसमें एक युवक का शव तैरता देखा। लोगों ने इसकी सूचना चुटिया पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद चुटिया थाना के एसआई प्रभा कुमारी मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने कुआँ से शव को बाहर निकाला।

इधर घर के बगल में पुलिस गाड़ी देखकर रवि की माँ और बहन भी मौके पर पहुंच गई। उन्होंने रवि शर्मा के रूप में शव की पहचान की। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। इधर, पुलिस को आशंका है कि अत्याधिक शराब का सेवन करने के बाद युवक कुंए में गिर गया होगा, जिस कारण उसकी मौत हो गई। हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बताया गया कि ऑटो चालक दो दिन से लापता था। लेकिन परिवार के सदस्यों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट तक दर्ज नहीं करायी थी। रवि की बहन का कहना है कि उसका भाई अत्याधिक शराब का सेवन किया करता था। इस वजह से वह अक्सर दो-तीन दिन तक घर नहीं लौटता था। हालांकि इसकी सूचना वह घर वालों को भी देता था। बताता था कि यात्री को छोड़ने जा रहा हूं। उन्हें यह लगा कि यात्री को छोड़ने गया है आ जाएगा। इस वजह से उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज नहीं करायी। मगर दोपहर में अचानक हो हल्ला सुनाकर कुंए के पास पहुंची। देखा कि शव उनके भाई की है।

लापरवाही से कुआँ में कभी भी फिर हादसा सो सकता है।जिस हालत में कुआँ है उसी के बगल से खेत मे लोग आना जाना करते हैं।कुआँ दिखता भी नहीं है।कोई अनजान आदमी अगर पार उधर से करेगा तो कुआँ में ही जा गिरेगा।जब चुटिया थाना के महिला पदाधिकारी प्रभा कुमारी ने कुआँ और जमीन के बारे में आसपास के लोगों से पूछा तो किसी ने नहीं बताया।प्रभा कुमारी ने बतायी की कुआँ मालिक का पता लगाया जा रहा है।उसे बुलाकर के कुआँ के बगल में दीवाल देने कहा जायेगा।