बोकारो:मुहर्रम जुलूस के दौरान ताजिया हाईटेंशन तार में सटा,4 लोगों की मौत,करीब एक दर्जन लोग झुलसे,इलाके में पसरा मातम…..

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले में मुहर्रम पर जुलूस निकालने के दौरान ताजिया में 11 हजार वोल्ट के हाई टेंशन तार से सट गया।जिस कारण करंट लगने से जुलूस में शामिल 10 लोग बुरी तरह से झुलस गये।इन सभी को अस्पताल ले जाया गया लेकिन यहां चिकित्सकों ने 4 लोगों को मृत घोषित कर दिया।इनमें से तीन की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है।बताया जा रहा है कि शनिवार को बोकारो जिला के पेटरवार थाना अंतर्गत खेतको में मुहर्रम का जुलूस उस वक्त मातम में बदल गया जब स्थानीय मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ताजिया का जुलूस निकाला।ताजिया उठाने के क्रम में ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्ट के हाई टेंशन तार में सट गया। बिजली के तार में सटने से ताजिया जुलूस के लिए रखा बैटरी ब्लास्ट कर गया। इस धमाके में दस लोग बुरी तरह से घायल हो गये।

इस हादसे में मारे गये सभी लोग खेतको के ही रहने वाले हैं।इनमें 21 वर्षीय आसिफ रजा, 35 वर्षीय एनामुल, 18 साल के गुलाम हुसैन और साजिद अंसारी (18 वर्ष) शामिल हैं।इसके अलावा घायलों में सालुद्दीन अंसारी, इब्राहिम अंसारी, लाल मोहमद, फिरदौस अंसारी, मेहताब अंसारी, आरिफ अंसारी, शहबाज अंसारी, मोजोबिल अंसारी, साकिब अंसारी घायल हैं। इन सभी का इलाज बोकारो जेनरल हॉस्पिटल में चल रहा है।दो तीन लोगों की नाजुक स्थिति को देखते हुए रेफर किया जा रहा है।

इधर इस घटना के बाद खेतको इलाके में परिजनों और आसपास के लोगों के बीच चीख पुकार मच गई और लोग इधर उधर भागने लगे।इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से तत्काल सभी घायलों को डीवीसी बोकारो थर्मल अस्पताल इलाज के लिए लाया गया।लेकिन यहां चिकित्सकों ने 4 लोगों को मृत घोषित कर दिया।इन घायलों में तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है।इधर अस्पताल में एंबुलेंस मौजूद नहीं रहने और बदइंतजामी को लेकर लोगों ने काफी हंगामा किया।सभी को प्राथमिक उपचार के बाद बोकारो भेजा गया है।

इधर, इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी पेटरवार शैलेंद्र चौरसिया पहुंचे। उन्होंने कहा कि ताजिया में 11 हजार के हाइटेंशन तार सट गया था।इस हादसे की चपेट में कुल 13 लोग आया था। जिसमें चार लोगों की मौत हो गई।जबकि सात लोगों का इलाज चल रहा है और दो लोगों को घर भेज दिया गया है।