माँ को मुखाग्नि देने वाला बेटा ही निकला हत्यारा;माँ का एक व्यक्ति से था अवैध सम्बंध,माँ के चरित्र से परेशान होकर गोली मारकर हत्या कर दी

पटना।बिहार के पटना से एक सनसनीखेज घटना सामने आया है।बताया जाता है कि 24 घंटा पहले जिस बेटे ने माँ की हत्या के बाद मुखाग्नि दी, वही बेटा माँ का कातिल निकला।दरअसल, 4 जुलाई की रात काे पुनपुन के पिपरा थाना के दरियापुर में 40 साल की इंदु देवी की हत्या घर में उस वक्त कर दी गई थी जब वे साेई हुई थी। 5 जुलाई काे दाह-संस्कार के बाद पुलिस ने इंदु के बेटे ओमप्रकाश काे गांव वालाें से मिले सूचना के बाद पकड़ा और पूछताछ शुरू की। उसने पुलिस काे चकमा देने की काेशिश की और कहा कि हत्या करते ताे हम भाग नहीं जाते। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की ताे उसने हकीकत बता दी।

इस सम्बंध में बुधवार को एसएसपी ने बताया कि ओमप्रकाश ने जुर्म कबूल कर लिया और उसने बताया कि वह दाे साल से माँ के चरित्र से परेशान था। गांव के ही एक व्यक्ति से उसकी माँ का अवैध संबंध था। समाज में बदनामी हाे रही थी। इसलिए हत्या कर दिए। पूछताछ में उसने चाचा पिंकू सिंह के बारे में बताया कि उन्हीं से हथियार लिए थे। पुलिस ने चाचा पिंकू काे भी गिरफ्तार कर लिया। इंदु की हत्या के बाद उनके पति ने अज्ञात के खिलाफ 5 जुलाई काे पिपरा थाना में केस दर्ज कराया था।

हत्या के बाद मंदिर चला गया, पुलिस आई तब आया

बताया गया कि 4 जुलाई की रात काे इंदु की हत्या करने के लिए ओमप्रकाश, चाचा यानी पिंकू से हथियार लेकर आया और छत पर साे गया। रात 11 बजे वह छत से नीचे उतरा ताे देखा कि माँ, बड़ी बहन और भांजी के साथ साेई हुई थी। पिता राम लड्डू सिंह भी वहीं पर साेए हुए थे। उसके बाद उसने माँ के सिर में गाेली मार दी और वहां से भागकर गांव के ही मंदिर के पास चला गया और हथियार काे वहीं फेंक कर मंदिर के पास आकर बैठ गया।पुलिस जब उसके घर पहुंची ताे वह भी लाेगाें की भीड़ के साथ घर पहुंच गया और माँ से लिपटकर राेने लगा। पुलिस काे उसी वक्त उसपर शक हाे गया था। पुलिस ने आसपास के लोगों से जानकारी लेनी शुरू कर दी। पुलिस को कई बातों का पता चला। दाह-संस्कार के बाद पुलिस ने उसे बुलाया और हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।उसके बाद खुलासा हुआ।बुधवार को चाचा के साथ जेल भेज दिया।