आधी रात को भू-माफिया के घर आ धमके राँची पुलिस,ढेड़ दर्जन से ज्यादा थाना क्षेत्र में हुई कार्रवाई….शपथ पत्र भरवाकर थाना से छोड़ा गया…

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में ढेड़ दर्जन से ज्यादा थाना क्षेत्र के करीब 60 भू-माफियाओं से पूछताछ की गई है।राजधानी राँची में भाकपा नेता सह जमीन कारोबारी सुभाष मुंडा हत्या के बाद राँची जोनल आईजी पंकज कंबोज के निर्देश पर गुरुवार की आधी रात यह अभियान शुरू हुआ।इस अभियान के दौरान करीब भू- माफियाओं को उठाकर थाने लाया गया।राँची के ढेड़ दर्जन से ज्यादा थाना क्षेत्रों में एक साथ हुई इस कार्रवाई से जमीन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। थाना लाए गए सभी भू माफियाओं पर उनके थाना क्षेत्रों में 3 से ज्यादा गंभीर मामले दर्ज हैं। थाना लाए गए अधिकांश जमीन माफिया जमानत पर बाहर हैं। छापेमारी में कुछ वारंटी जमीन माफिया भी पकड़े गए हैं, जिन्हें पुलिस ने जेल भेज दिया है।

राँची के एयरपोर्ट थाने से 05, पुंदाग से 04, बीआईटी मेसरा से 01, पंडरा से 04, तुपुदाना से 03, कांके से 03, टाटीसिलवे से 05, खलारी से 05, नगड़ी से 03, ओरमांझी से 03, रातू से 03, जगगनाथपुर से 04 और मांडर-चान्हो से 04 जमीन माफिया को थाने लाया गया।वहीं चुटिया,नामकुम,अरगोड़ा सहित कई थाना क्षेत्र में भी पुलिस ने देर रात छापेमारी की है।

राँची पुलिस द्वारा तैयार किए गए शपथ पत्र पर सभी भू-माफियाओं ने दो गवाहों के साथ हस्ताक्षर किये।शपथ पत्र में भू-माफिया का नाम, पिता का नाम, एड्रेस, सभी परिवार वालों के मोबाइल नंबर, पैन नंबर, आधार नंबर, सभी परिवार वालों के अकाउंट नंबर, पूरे परिवार और रिश्तेदारों की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा, इनकम टैक्स फाइल करने की स्थिति, अगर शहर या शहर से बाहर उनकी कोई कंपनी है, तो उसकी जानकारी भरवायी गयी। पुलिस द्वारा थाने लाए गए सभी भू- माफियाओं के मोबाइल को जब्त कर लिया गया है। टेक्निकल सेल की जांच के बाद ही उन्हें मोबाइल वापस किया जाएगा।