गिरिडीह:नए पुलिस कप्तान के तौर पर आईपीएस दीपक कुमार शर्मा ने पदभार ग्रहण किया,कहा-आम लोगों को नेचुरल जस्टिस मिले इसका रहेगा प्रयास….

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडिह जिले के नए पुलिस कप्तान के तौर पर आईपीएस दीपक कुमार शर्मा ने पदभार ग्रहण कर लिया है। शुक्रवार को तत्कालीन एसपी अमित रेणू से पदभार लिया। इसके उपरांत उन्होंने पत्रकारों से बात की।कहा कि अपराध पर नियंत्रण व विधि व्यवस्था को व्यवस्थित रखना उनकी पहली प्राथमिकता है। इसके अलावा आम लोगों को न्याय के लिए भटकना नहीं पड़े और लोगों को नेचुरल जस्टिस मिले इसका पूरा प्रयास रहेगा लोगों की शिकायत को भी दूर किया जाएगा।

कहा कि जिले में पूर्व पदस्थापन के दौरान लोगों से काफी सहयोग मिला था उन्हें उम्मीद है कि इस बार भी उन्हें सहयोग मिलेगा। लोगों से संवाद होता रहे इसका भी प्रयास रहेगा।उन्होंने कहा कि यह जिला किसी न किसी मामले में संवेदनशील है लेकिन आमलोगों संग परस्पर बेहतर संबंध स्थापित कर सभी चीजों को हैंडल किया जाएगा।कहा कि उपद्रवियों पर पैनी नजर रहेगी और कोई भी व्यक्ति शंतिपूर्ण माहौल को खराब करने की कोशिश करेंगे वैसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। मुहरर्म के अवसर पर सभी पुलिस को सहयोग करें ताकि शांतिपूर्ण तरीके पर्व सम्पन्न हो।

एसपी दीपक शर्मा ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ पुलिस निरंतर कार्य कर रही है जो जारी रहेगी। सरकार की आत्मसर्मपण और पूर्णवास नीति से प्रभावित होकर कई बड़े नक्सली, उनके सहयोगी और सक्रिय उग्रवादी हाल के दिनों में मुख्यधारा में जुड़े हैं।सबसे बड़ी इसके पीछे की वजह यह है कि उनको सरकार पर भरोसा है।कहा कि भटके हुए लोग सरकार की नीति व सरेंडर किए नक्सलियों से सीखें और मुख्यधारा से जुड़ें।सरकार की तरफ से जो भी सुविधाएं दी जानी चाहिए वह ऐसे लोगों को दी जाएगी।