इंस्टाग्राम पर रील बनाने का चस्का,आईफोन खरीदने के लिये 8 महीने के बच्चे को बेच डाला,माँ गिरफ्तार,बच्चा बरामद….

इंस्टा पर रील बनाने चाहत में एक कपल अपने मासूम बेटे का सौदा करने से नहीं चूके।इंस्टा पर रील बनाने के लिए पहले अपनी सात साल की लड़की बेचने की कोशिश की लेकिन जब कामयाबी नहीं मिली तो 8 महीने के अबोध मासूम को बेच दिया।बच्चे को बेचने से जो रकम मिली उससे आईफोन 14 खरीदा और कथित तौर पर रील बनाने लगे।दोनों आरोपियों में से एक यानी माँ पुलिस की गिरफ्त में है जबकि बाप फरार है।इन सबके बीच मासूम को पुलिस ने बरामद कर लिया है।

पश्चिम बंगाल का केस

मामला पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले का है।पुलिस का कहना है कि इंस्टाग्राम पर आरोपी रील बनाना चाहते थे लेकिन उनके पास फोन खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। जब कोई रास्ता नहीं सूझा तो अपनी लड़की को बेचने का फैसला किया।ये बात अलग कि कामयाबी नहीं मिली। हर तरफ से जब उन्हें हताशा हाथ लगी तो अपने आठ महीने के बच्चे को ही बेचने का फैसला किया। वो बच्चे को बेचने में कामयाब हुए। जो रकम मिली उससे फोन खरीद कर रील बनाना शुरू कर दिये।

पुलिस की गिरफ्त में बच्चे की मां

पुलिस ने बच्चे की मां प्रियंका को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि पिता जयदेव फरार है. हालांकि उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।इस मामले की जानकारी सामने आने के बाद इलाके के लोगों में गुस्सा है तो सोशल मीडिया भी रिएक्ट कर रहा है।

अब यह मामला कैसे पुलिस तक पहुंचा

दरअसल पड़ोसियों को प्रियंका और जयदेव के व्यवहार में कुछ परिवर्तन नजर आया और उनका 8 महीने का बच्चा भी नजर नहीं आ रहा था।लोगों को जब उन दोनों पर शक हुआ तो पुलिस को जानकारी दी गई।लोगों ने कहा कि दोनों के पास खाने की दिक्कत थी, पैसों की तंगी थी लेकिन हाथ में आईफोन देखकर हर कोई हैरान था।पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने पश्चिम बंगाल के अलग अलग हिस्सों में जाकर रील बनाया था। गिरफ्त में बच्चे की मां ने कबूल किया है कि रील बनाने के लिए आईफोन की चाहत में उसने अपने बच्चे को बेच दिया था।

साभार: