गिरिडीह:शोभायात्रा के दौरान दो पक्षों के बीच झड़प हो गई,कई लोग चोटिल, प्रशासन ने स्थिति को किया कंट्रोल

गिरिडीह।अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद पूरे देश का माहौल भक्तिमय हो गया।जगह जगह भजन-कीर्तन, पूजा-पाठ का आयोजन हुआ तो शोभा यात्रा भी निकाली गई।इसी तरह की यात्रा के दौरान पथराव हुआ, जिसके बाद स्थिति गंभीर हो गई। भगदड़ मच गयी और दोनों तरफ से पत्थरबाजी होने लगी। घटना में आधा दर्जन लोगों को चोट लगी जिनमें से दो का इलाज सदर अस्पताल में किया गया।यह मामला जिले के मुफस्सिल थाना इलाके के पुरनानगर का है।घटना सोमवार की देर शाम की है।

बताया जाता है कि सोमवार की शाम को यात्रा निकली थी, इसी दौरान पथराव की घटना घटी, जिसके बाद भगदड़ भी मच गई। दूसरी तरफ घटना के तुरंत बाद ही इंस्पेक्टर कमलेश पासवान पहुंच गए और लोगों को समझाने का प्रयास किया।घटना की सूचना इंस्पेक्टर ने एसपी -डीसी को दी। थोड़ी देर में ही डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी दीपक कुमार शर्मा, एसडीएम विशालदीप खलखो, एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह के साथ दर्जनों अधिकारी पहुंचे और लोगों समझाते हुए स्थिति को पूरी तरह से नियंत्रण में लिया।

इस दौरान पता लगाया गया कि आखिर सुबह से शाम तक सब शांतिपूर्ण था तो विवाद किस बात को लेकर हुआ।डीसी-एसपी ने पूरे कारण की जानकारी ली और दोषियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया।वरीय पदाधिकारी के निर्देश के बाद मुफस्सिल पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। इधर आजाद नगर में भी झड़प हुई।यहां आरएसएस के कार्यकर्त्ता को पीटा गया।

घटना के बाद एसपी ने साफ कहा पूरा उत्सव जिले में शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ।शाम के समय इस तरह कीहरकत कुछ लोगों ने की है।शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने वाले लोग बख्से नहीं जाएंगे।