ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन को फिर भेजा पत्र,कहा-27 से 31 जनवरी के बीच में किस दिन पूछताछ की जाए,समय,जगह और तारीख दो दिन के अंदर बताएं….

राँची।जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी )ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फिर पत्र भेजा हैं। ईडी ने सोमवार को सीएम को पत्र भेजकर 27 जनवरी से 31 जनवरी के बीच किस दिन पूछताछ की जाय।दो दिनों के अंदर बताने कहा है।समय,तिथि और जगह बताने कहा है गौरतलब हैं कि बीते 20 जनवरी को ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन से उनके आवास पर जाकर सात घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी के अधिकारियों ने सीएम आवास में एक अलग कमरे में मुख्यमंत्री हेमंत से मामले में पूछताछ की थी।इस दौरान राजधानी राँची सहित दिल्ली और कई राज्यों से आए ईडी के अधिकारी इस पूछताछ का हिस्सा रहे थे।ईडी के अधिकारी कई दस्तावेज और फाइल लेकर सीएम आवास पहुंचे थे।साथ हीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछे जाने वाले सवालों की लिस्ट लेकर भी ईडी के अधिकारी पंहुचे थे। ईडी ने पहले से ही करीब 50 सवालों का ईडी ने लिस्ट बना रखा था।

 

जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन का बयान लेने के लिए पहला समन जारी कर 14 अगस्त 2023 को बुलाया था।दूसरा समन जारी कर 24 अगस्त, तीसरे समन पर 9 सितंबर, चौथे समन पर 23 सितंबर, पांचवें समन पर 4 अक्टूबर और छठे समन पर 12 दिसंबर को बुलाया था। लेकिन सांतवे समन का तरीका बदल गया।ईडी ने सीएम से कह दिया कि आप 30 दिसंबर से 5 जनवरी के बीच बयान दर्ज कराने के लिए ईडी दफ्तर आएं या खुद जगह तय करें।लेकिन आठवीं बार ईडी ने 13 जनवरी को पत्र जारी कर स्पष्ट कर दिया कि अगर 16 से 20 जनवरी के बीच आप नहीं आते हैं तो टीम को खुद आपके पास आना पड़ेगा।अब एक बार फिर से ईडी ने 27 से 31 जनवरी के बीच बुलाया है।