सीएम को धमकी देने का मामला:एसएसपी के निर्देश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए 48 घन्टे के अंदर आरोपी को पकड़ा था

राँची।मानसिक रूप से परेशान युवक ने सीएम हेमंत सोरेन को ई-मेल के जरिए अपशब्दों से भरा धमकी दिया था।एसएसपी सुरेंद्र झा के निर्देश पर साइबर सेल की टीम ने बीते एक जून को मामला दर्ज के होने के 48 घंटे के अंदर कार्रवाई करते हुए बेंगलुरू से विक्रम गोधराई मुनेश्वर को पकड़ा था।इधर पुलिस की जांच में पता चला विक्रम गोधराई मुनेश्वर ना अपराधी प्रवृत्ति का था और ना ही उसका कोई पूर्व में अपराधिक इतिहास रहा था। कोरोना के वजह से वह मानसिक तनाव में था,जिस वजह से उसने ई-मेल पर इस तरह की बात लिखी थी।पुलिस में पूरे मामले की जांच की तो पता चला कि युवक का अच्छे परिवार से ताल्लुक रखता है।जिसके बाद राँची पुलिस ने बेल बांड पर युवक को छोड़ दिया गया।

सीएम को ईमेल के जरिए धमकी देने के मामले में बीते एक जून को गोंदा थाना में मामला दर्ज हुआ था। बेंगलुरू के रहने वाला एक युवक ने मेल कर झारखण्ड के सीएम को अपशब्द कहे थे। इस मामले में गोंदा थाना में आईपीसी की धारा 385 व 387 के तहत विक्रम गोधराई मुनेश्वर के खिलाफ मामला दर्ज किया था. विक्रम गोधराई मूल रूप से ए क्रॉस बीईएमएल, ले आउट, राजा राजेश्वरी नगर बेंगलुरू कर्नाटका-560098 का रहने वाला था।उसके विरुद्ध गोंदा थाना में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक दीपक कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के ई-मेल सेक्रेटरी टू सीएम पर विक्रम गोधराई नाम के एक युवक द्वारा 25 मई को दिन के 3.19 बजे एक ई-मेल भेजा गया था. जिसमें लिखा था कि बा..सो..आई विल बियर योर डेथ सेरेमनी कॉस्ट फ्राम माई पर्सनल पॉकेट. थर्ड क्लास बा… डाई एज सून पॉसिबल. इस तरह का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने साइबर सेल से जांच कराई तो आरोपी की पूरी जानकारी मिली. पुलिस ने ई-मेल की जांज की. उसके आईपी एड्रेस, रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की जांच कराई गयी. साइबर सेल रांची ने ई-मेल की जांच की तो यह पता चला कि मेल भेजने वाला व्यक्ति विक्रम गोधराई मुनेश्वर है. जो बेंगलुरू कर्नाटक का रहने वाला है।