झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को फिर ई-मेल के जरिए मिला अपशब्द भरा धमकी,गोंदा थाना में प्राथमिकी हुई दर्ज

–सेक्रेटरी टू सीएम के ई-मेल आईडी पर आया मेल, धमकी देने वाला इस बार आरोपी निकला बंगलुरू कर्नाटक का, पहले दो बार धमकी देने वाले को राँची पुलिस अभी तक नहीं कर सकी है गिरफ्तार

राँची।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक बार फिर ई-मेल के जरिए अपशब्द भरा धमकी मिला है। इस बार कर्नाटक के एक व्यक्ति ने मेल कर सीएम को अपशब्द कहे है। इस मामले में गोंदा थाना ने कार्रवाई करते हुए आईपीसी की धारा 385 व 387 के तहत विक्रम गोधराई मुनेश्वर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। विक्रम गोधराई ए क्रॉस बीईएमएल, ले आउट, राजा राजेश्वरी नगर बंगलुरू कर्नाटका-560098 का रहने वाला है। उसके विरुद्ध गोंदा थाना में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक दीपक कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार दारोगा दीपक कुमार को 28 मई 2021 को एक सनहा का जांच मिला था। जिसमें मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेक्रेटरी के ई-मेल सेक्रेटरी टू सीएम पर विक्रम नाम के एक व्यक्ति द्वारा 25 मई को दिन के 3.19 पर एक ई-मेल भेजा गया था। जिसमें लिखा था कि बा…. सो…. आई विल बियर योर …….-…….. स्ट फ्राम माई पर्सनल पॉकेट। थर्ड क्लास बा…… डाई एज सून पॉसिबल।

गोंदा पुलिस ने साइबर सेल से कराई जांच तो मिला आरोपी का पूरा एड्रेस

गोंदा पुलिस ने उक्त ई-मेल की जांच, उसके आईपी एड्रेस, रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर की जांच कराई गई। साइबर सेल राँची ने जांच ई-मेल की जांच की तो यह पता चला कि मेल भेजने वाला व्यक्ति विक्रम गोधराई मुनेश्वर है। जो बंगलुरू कर्नाटक का रहने वाला है। एक मुख्यमंत्री को मेल पर धमकी देना संज्ञेय अपराध है। इसके बाद उक्त मामले में दारोगा दीपक कुमार के बयान पर पुलिस निरीक्षक गोंदा अवधेश ठाकुर ने प्राथमिकी दर्ज की।

पहले भी ई-मेल से सीएम को मिल चुका है धमकी

इससे पूर्व पिछले वर्ष आठ व 17 जुलाई को भी दो ई-मेल से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धमकी भरा मैसेज भेजा गया था। जिसका सर्वर जर्मनी व स्विट्जरलैंड में मिला था। पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रही सीआईडी दोनों ही देशों से लगातार पत्राचार कर रही है, लेकिन अब तक मदद नहीं मिलने से धमकी भरा ई-मेल भेजने वाला पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

कार्रवाई की जा रही है

इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। अभी ई-मेल करने वाला व्यक्ति पकड़ा नहीं गया है। मामले में ई-मेल करने वाले व्यक्ति के बारे में पूरा डिटेल निकाला गया है। –अवधेश ठाकुर, थाना प्रभारी गोंदा।