बैंक ने गलती से व्यक्ति के खाते में डाल दिया 5.5 लाख रुपये, वापस मांगने पर व्यक्ति ने कहा: पैसा मोदी जी ने भेजा है, नहीं दूंगा

बिहार। बिहार के खगड़िया से एक बड़ा ही दिलचस्प मामला सामने आया है। शुरुआती गलती तो उन बैंक वालों की थी, जिन्होंने गलती से साढ़े पांच लाख रुपये एक व्यक्ति के अकाउंट में डाल दिए। अपने खाते में अचानक आ टपके इतनी बड़ी रकम को देखकर उस शख्स के मन में शायद लालच आ गया और उसने सारे पैसे बैंक अकाउंट से निकाल लिए। उसके मन में शायद यह आशंका थी कि कहीं बैंक इसे वापस न ले ले। लेकिन, असली मजेदार कहानी तब शुरू हुई, जब बैंक के अधिकारियों-कर्मचारियों ने उसके घर के चक्कर काटने शुरू किए। उस शख्स ने कहना शुरू कर दिया कि उसके खाते में तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह पैसे भेजे हैं, इसलिए वह किसी भी कीमत पर उसे बैंक को नहीं लौटा सकता। मामला लंबा चला और उस शख्स के दावों के मुताबिक उसने सारे पैसे खर्च भी कर दिए। अब जाकर बैंक की शिकायत पर उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजे हैं।

बिहार के खगड़िया जिले में ग्रामीण बैंक ने गलती से रंजीत दास नाम के एक शख्स के खाते में 5.5 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए। जब बैंक अधिकारियों को अपनी गलत का एहसास हुआ तो वे भागे-भागे उस व्यक्ति के पास पहुंचे। लेकिन, जब रंजीत को को इस बात की भनक लगी तो वह बहुत ही खुश हो गया और वह बैंक को रकम लौटाने से साफ मना करने लगा। बैंक वालों ने उसे समझाने की कोशिश की कि यह गलती से उसके अकाउंट में ट्रांसफर हो गया है। लेकिन, उस व्यक्ति ने कहना शुरू कर दिया कि पैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजे हैं।

बैंक वालों ने पुलिस में दर्ज की थी शिकायत

जिस व्यक्ति के खाते में गलती से पैसा ट्रांसफर हुआ था, वह खगड़िया जिले के ही मानसी थाने के बख्तियारपुर गांव का रहने वाला है। बैंक ने उसे नोटिस पर नोटिस थमाए, लेकिन वह रट लगाए रहा कि ‘पैसे तो उसके खाते में पीएम मोदी ने भेजे हैं।’ ग्रामीण बैंक वालों की नौकरी पर बन आई थी। वह रंजीत को हर तरह से समझाने की कोशिश करके थक गए। जब वह नहीं माना तो बैंक ने उस व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।