रामगढ़ में भीषण सड़क हादसे में जिंदा जल गए पटना के पाँच लोग,किसी को ना बचा पाने और ह्रदयविदारक दृश्य देख ग्रामीण रोने लगे

राँची।झारखण्ड के रामगढ़ जिले के रामगढ़ बोकारो रोड में हुई भीषण सड़क हादसे में पाँच लोग जिंदा जल गया।इस दर्दनाक हादसे के बाद इलाके में कोहराम मच गया।जिसे भी घटना की जानकारी मिले लोग घटना स्थल की ओर दौड़ पड़ा।घटना बुधवार सुबह करीब आठ बजे रजरप्पा थाना क्षेत्र के लारी मुरबन्दा के निकट हुई है।इस दुर्घटना में कार सवार पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। दुर्घटना के बाद लगी आग में कार सवार जिंदा जल गए। बताया जाता है कि मृतक एक ही परिवार के हैं। बताया जा रहा कि रजरप्‍पा मंदिर में पूजा करने पटना आ रहे थे।हालांकि परिजन आने के बाद और ज्यादा जानकारी मिल सकती है।वहीं बस स में सवार सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह धनबाद से राँची जा रही महाराजा बस वहीं पटना से रजरप्पा की ओर जा रही वैगन-आर कार की सीधी टक्कर हो गई। दुर्घटना में कार बस के अन्दर घुस गई कार बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुर्घटना के बाद कार का दरवाजा नहीं खुल सका। इसी बीच उसमें आग लग गई। वहीं बस पर करीब 20 यात्री थे, जो सुरक्षित निकल गया।

टक्कर के बाद करीब 10 मिनट में भीषण आग लग गई, जिंदा जल गए लोग

स्थानीय लोगों के अनुसार कार सड़क पर एक मोड़ पर संतुलन खोकर सीधे बस से जा टकराई। दोनों गाडि़यां पूरी रफ्तार में थीं। इसके तुरंत बाद लगी आग ने बचाव का कोई मौका नहीं दिया।अगल बगल के ग्रामीण ने बचाने की कोशिश की लेकिन कार का कोई दरबाजा नहीं खोल सका और कार में आग लग गई।देखते ही देखते आग की लपटें तेजी से बढ़ने लगा।जिससे किसी को भी बाहर नहीं निकाला जा सका।क्षतिग्रस्‍त कार का दरवाजा लाक हो जाने के कारण उसमें सवार पांच लोग जिंदा जल गए।

मृतकों की शिनाख्त हुई

बताया जा रहा है कि सभी मृतक पटना के बेउर थाना क्षेत्र के ब्रह्मपुरा गांव के रहने वाले थे। मृतकों में से चार की शिनाख्त किशोर कुमार, गोलू कुमार, मुन्ना व आलोक के रूप में की गई है। जबकि, बुरी तरह जल गए एक व्यक्ति की पहचान अभी नहीं हो पाई है। कार आलोक रौशन के नाम से (रजिस्‍ट्रेशन नंबर: बीआर01बीडी6318) है।

रामगढ़-बोकारो हाईवे पर घंटों ट्रैफिक जाम

इधर के बाद घटना स्थल पर हजारों की भीड़ जुट गई।दुर्घटना के तत्‍काल बाद फायर ब्रिगेड व पुलिस की टीम पहुंची। इसके बाद आग पर काबू पाया गया। पुलिस ने शवों को कब्‍जे में लिया। इस बीच दुर्घटना के कारण यातायात बाधित हो जाने के कारण सड़क के दोनों ओर ट्रैफिक जाम हो गया। दुर्घटना के बाद रामगढ़-बोकारो हाईवे को घंटों बंद कर दिया गया। रजरप्पा के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विपिन कुमार ने बताया कि घटना की सूचना मृतकों के परिजनों को दे दी गई है। वे पटना से रामगढ़ के लिए रवाना हो चुके हैं।

जिंदा जल रहे लोगों को देखकर ग्रामीण रोने लगे

टक्कर के बाद आसपास के लोग जुट गए।वहीं बस पर सवार लोग उतर गए थे।पुलिस को सूचना दिया लेकिन दमकल गाड़ी उस समय पहुँची जब पाँच लोग तड़प तड़प कर मर गए।कार में लोग जिंदा जल रहे थे वहीं कुछ ग्रामीण रो रहे थे।उसका कहना लोगों को बाहर नहीं निकाल पाए और सामने जिंदा जल रहे थे।अपने आंसु बहाते हुए ग्रामीण कह रहे थे हे भगवान क्या गलती इन्होंने की जिसे इस तरह मौत मिली है।आसपास की जुटी महिलाएं भी भावुक हो गई थी।