Ranchi:ठेकेदार से पीएलएफआई के नाम मांगी 50 लाख की रंगदारी,नहीं देने पर फौजी कार्रवाई की धमकी,पुलिस जांच में जुटी है

राँची।राजधानी राँची में पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) ने एक ठेकेदार से 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगी है। पांच दिनों के अंदर रंगदारी नहीं देने पर फौजी कार्रवाई की धमकी दी है। इस संबंध में ठेकेदार अंजनी सिंह ने अरगोड़ा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार हरमू हाउसिंग कॉलोनी में रहने वाले ठेकेदार अंजनी सिंह को 9 सितंबर को उनके मोबाइल पर पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया की ओर से एक सोशल मीडिया पर मैसेज मैसेज भेजा गया। मैसेज में लिखा हुआ था कि 50 लाख रुपए रुपए रंगदारी नहीं दिए तो उनके उपर फौजी कार्रवाई की जाएगी। रकम देने के लिए पांच दिनों का समय पीएलएफआई की ओर से दिया गया है। धमकी मिलने के बाद से ठेकेदार अंजनी सिंह का पूरा परिवार सहमा हुआ है। अंजनी सिंह ने पुलिस से आग्रह किया है कि इस संबंध में शीघ्र उचित कानूनी कार्रवाई की जाए। क्योंकि उनका ठेकेदारी का काम राँची के अलावा कई जिलों में चलता है। उनका बाहर आना जाना होता है।

जिस नंबर से सोशल मीडिया पर मैसेज किया गया उसकी जांच शुरू

ठेकेदार अंजनी सिंह ने पुलिस को उक्त नंबर और भेजे गए धमकी की स्क्रीन शॉट अरगोड़ा पुलिस को उपलब्ध कराया है। पुलिस ने उक्त मोबाइल नंबर की जांच शुरू कर दी है। मामले का अनुसंधान एसआई सतीश वर्णवाल कर रहे है।

पहले भी कई कारोबारियों से मांगी है रंगदारी

इससे पहले भी पीएलएफआई के नाम पर राँची के कई कारोबारियों व संवेदकों को मोबाइल पर मैसेज भेज रंगदारी मांगी जा चुकी है। धुर्वा के टेंट हाउस व्यवसायी से चार नवंबर 2020 को पीएलएफआई के नाम पर 50 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। अगले दिन पांच नवंबर 2020 को फिर मोरहाबादी में रहने वाले व्यवसायी से 50 लाख की रंगदारी मांगी गई। इसके बाद 6 दिसंबर 2020 को अरगोड़ा के रहने वाले व्यवसायी से पीएलएफआई के नाम पर 50 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। 21 नवंबर 2020 को भी कांके के एक कपड़ा व्यवसायी से 50 लाख व एक डाक्टर से 20 लाख की रंगदारी मांगी गई थी।