दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पाकिस्तान से प्रशिक्षित दो आतंकवादी सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया,विस्फोटक और हथियार बरामद हुआ है।

नई दिल्ली।देश की राजधानी में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पाकिस्तान के संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।स्पेशल सेल ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें से दो पाक से प्रशिक्षित दो आतंकवादी भी हैं।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि स्पेशल सेल ने ऑपरेशन में विस्फोटक और अग्निशस्त्र बरामद किए हैं। ये गिरफ्तारियां दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र से हुई हैं। दिल्ली पुलिस एक महीने से इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही थी। स्लिपर सेल का इस्तेमाल कर ये आतंकी दहशतगर्दी का खेल खेलना चाहते थे।

एक महीने से स्पेशल सेल चला रही थी ऑपरेशन

बताया गया कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल तकरीबन एक महीने से इसके लिए ऑपरेशन चला रही थी। ये आतंकी यूपी चुनाव को निशाना बनाने का पूरा प्लान तैयार कर रहे थे। इनके पास से विस्फोटक और हथियार बरामद हुए हैं। इनमें से दो आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है। ये दिल्ली,यूपी और महाराष्ट्र में घूमकर रेकी कर रहे थे। पुलिस ने मिले इनपुट के आधार पर इनको गिरफ्तार किया है। अब पुलिस इनको रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। पूछताछ के बाद ही खुलासा हो पाएगा कि आखिरकार ये आतंकी किस मकसद के साथ यहां आए थे और इनका असली इरादा और निशाना क्या था।

ये था इनका पूरा प्लान

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने बताया कि ये आतंकी कई राज्यों में फैले थे और ये त्योहारी सीजन में आतंक का नापाक खेल खेलना चाहत थे। इनके पास से आईडी बरामद की है। दिल्ली पुलिस ने अदालत से 14 दिन की रिमांड मांगी है जिससे इनसे पूछताछ कर इनके प्लान को जाना जा सके। तीन को यूपी, एक को कोटा और बाकी के 2 को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। इन सभी के काम बंटे हुए थे। आईएसआईएस से लेकर अलकायदा तक सभी मिलकर इस काम को अंजाम देना चाहते थे। सबसे पहले आतंकी अमीर की गिरफ्तारी की गई थी। इसमें अंडरवर्ल्ड का नाम भी सामने आया था। अंडरवर्ल्ड से इनको फंडिंग की जा रही थी।