झारखण्ड न्यूज Exclusive:प्रेमिका ने कहा सिपाही ने उस पर नहीं चलाया गोली,जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी गई,चार साल से है महिला से सम्बन्ध…

रिपोर्ट-रोहित सिंह,राँची

राँची।राजधानी के राँची में वर्दी लगातार चर्चा में रह रही है। कभी महिला सहयोगी के साथ छेड़खानी को लेकर तो कभी किसी युवती के साथ दुष्कर्म को लेकर।इस बार एक जवान ने अपनी प्रेमिका पर ही सरकारी पिस्टल से गोली चला देने का मामला सामने आया है।खुशकिस्मती यह रही कि गोली महिला को नहीं लगकर दीवार पर जा लगी।हालांकि इस घटना में प्रेमिका की ओर से अपने ऊपर गोली चलने की घटना से इनकार कर दी है।प्रेमिका की माने तो उसके ऊपर गोली नहीं चलाया है।गोली भुलवश सिपाही से चली है और दीवाल में जा लगा है।यह घटना चुटिया थाना क्षेत्र के धुमसा टोली की है।जहां सोमवार की सुबह करीब 6 बजे पीसीआर 18 में तैनात जवान नवीन कच्छप ने धुमसा टोली में अपने प्रेमिका के घर में फायरिंग की थी।सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और आरोपी जवान का सरकारी पिस्टल और कारतूस जब्त कर लिया गया। नवीन को पकड़ पुलिस चुटिया थाना ले आई व पूछताछ की गई। सिपाही नवीन कच्छप

प्रेमिका पर गोली नहीं,पिस्टल चेक करने के दौरान दीवाल में चलाया?

आरोपी जवान नवीन कच्छप का कहना है कि उससे गलती से गोली चल गई। उसने कहा कि वह फ्रेस होने के लिए आया था।कपड़ा बदल रहे थे इसी दौरान पिस्टल कॉक था, अचानक ट्रिगर दब गया और गोली चल गई।उसने किसी के ऊपर गोली नहीं चलाया है।

चार साल से महिला से है सम्बन्ध

जवान नवीन कच्छप सरायकेला के रहने वाले हैं।उसकी प्रेमिका विधवा है और उससे पिछले चार वर्षों से सम्बंध है।पिछले 6 महीने से दोनो पति पत्नी की तरह एक साथ रह रहा था।प्रेमिका की एक 9 साल की बेटी है।जवान का महिला से अवैध सम्बन्ध के बारे में आसपास के सभी लोग जानते हैं।

शक होने पर बगल में घर लेकर नजर रख रहा था जवान

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार सिपाही भी शादीशुदा है।उसकी पत्नी बच्चे के सरायकेला में रहती है।और सिपाही राँची ड्यूटी होने के कारण महिला की सम्पर्क में आया और दोनों का सम्बन्ध बनता गया।इधर जब सिपाही को पता चला कि उसकी प्रेमिका किसी ओर से बातचीत कर रही है।तो जवान ने प्रेमिका के घर के पास ही किराये का रूम लेकर उस पर नजर रख रहे थे।प्रेमिका की गतिविधियों की जानकारी ले रहे थे।घटना स्थल पर जानकारी लेते हुए चुटिया थाना प्रभारी

किसी दूसरे से सम्बन्ध को लेकर अनबन हो रहा था

बताया जा रहा है कि प्रेमिका के दूसरे से सम्बंद को लेकर सिपाही नवीन कच्छप टेंशन में था।इसलिए शराब का सेवन भी ड्यूटी के दौरान भी करने लगा था।

मोबाइल नहीं दिखाया तो चला दी गोली

सूत्रों से मिली जानकारी मुताबिक घटना के पूर्व यानी रविवार को प्रेमिका का मोबाइल देखने प्रेमी नवीन ने मांगा।उसे शक था कि किसी दूसरे से बात करती है।लेकिन मोबाइल देखने नहीं दी।उसके बाद शाम में ड्यूटी चला गया।सुबह सुबह जैसे ही नवीन घर पहुँचा तो उसकी महिला से विवाद हो गया।सूत्र बतातें हैं कि उसने महिला के ऊपर गोली चला दी।लेकिन गोली महिला यानी प्रमिका को नहीं लगकर दीवाल में जा लगा।वहीं आवाज सुनकर आसपास के लोग आ गया।लोगों ने सूचना पुलिस को दी।

थाना में दी आवेदन,कहा गोली उसके ऊपर नहीं चली है

इधर चुटिया थाना में प्रेमिका ने प्रेमी सिपाही को बचाने के लिए दिखाया प्यार,प्रेमी के खिलाफ नहीं दर्ज करायी मामला,गोली चलने को सिर्फ सूचना दी और थाने लिखकर दी कि गोली उसके उप्पर नहीं चलाया है।गोली पिस्टल चेक करने के दौरान दीवाल में चलाया है।प्रेमिका ने चुटिया थाना में दिए आवेदन में लिखी है कि वो(प्रेमिका,जो विधवा है) अपनी माँ,बहन और 9 साल की बेटी के साथ धुमसा टोली में रहती हूँ।मेरा प्रेम प्रसंग पिछले चार वर्षों से जवान नवीन कच्छप पिता स्वर्गीय अजित कच्छप,सरायकेला के साथ है।नवीन कच्छप करीब 6 महीना से मेरे साथ पति पत्नी की तरह मेरी माँ के घर साथ में रह रहा है।इनकी वर्तमान ड्यूटी पीसीआर 18 में नामकुम थाना क्षेत्र में है। 13 सितम्बर की सुबह 5.45 बजे फ्रेस होने मेरे घर आये।उन्होंने आगे लिखा है कि उसकी 9 वर्षीय बेटी हथियार खोलने की ज़िद करती थी।इसलिए नवीन कच्छप हमेशा ड्यूटी से आने के बाद अच्छे से हथियार जांच के बाद ही रखते थे।आज भी फ्रेस होने से पहले नवीन ने सरकारी पिस्तौल से मैगजीन अलग कर चैम्बर चेक करने के उद्देश्य से पिस्तौल दीवाल की ओर कर टिगर दबाया तो फायर हो गया।और गोली दीवाल में जा लगा।घटना के समय मैं और मेरी माँ, मेरी बहन, मेरी बेटी चारों घर पर थे।अंत में लिखी है कि मैं फायरिंग की घटना की सूचना दे रही हूँ।जो मेरे घर मे सिपाही नवीन कच्छप के द्वारा भुलवश चली है।

सिटी डीएसपी और चुटिया थाना प्रभारी ने किया पुछताछ

घटना के सम्बंध में सिटी डीएसपी दीपक कुमार और चुटिया थाना प्रभारी ने सिपाही और सिपाही की प्रेमिका के सभी सदस्यों से अलग अलग पुछताछ की है।सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने आरोपी जवान से पूछताछ की है।फिर प्रेमिका और उसकी माँ ,बहन बेटी से भी अलग अलग पुछताछ की है। सिटी डीएसपी दीपक कुमार

रिपोर्ट एसएसपी को भेजी गई

मिली जानकारी के अनुसार आरोपी सिपाही से सिटी डीएसपी दीपक कुमार ने कई घंटे तक पूछताछ की है।वहीं उसकी प्रेमिका से भी घटना की विस्तृत जानकारी ली है।उसके बाद थाना प्रभारी रवि ठाकुर से विस्तृत जानकारी लेकर सिटी डीएसपी ने सिपाही का रिपोर्ट एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को भेजी है।अब देखिये गोली चलने की घटना पर आरोपी सिपाही पर क्या कार्रवाई एसएसपी करते हैं।