लोहरदगा में एसीबी ने घूसखोर कार्यपालक अभियंता को घुस लेते हुए रंगेहाथ किया गिरफ्तार।

लोहरदगा: झारखंड में घूसखोर अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई जारी है. इसी दौरान बुधवार को एसीबी ने लोहरदगा में बड़ी कार्रवाई करते हुए कार्यपालक अभियंता अमरेन्द्र गांधी को 17 हजार रुपया घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया. कार्यपालक अभियंता अमरेंद्र गांधी कमलेश साहू नाम के ठेकेदार से योजना का बिल पास करने के लिए घूस ले रहा था. बता दें कि इंजीनियर को गिरफ्तार करने के बाद रांची एसीबी की टीम कार्यपालक अभियंता से पूछताछ कर रही है।

बिल पास करने के एवज में मांगी घूस

कार्यपालक अभियंता अमरेंद्र कमलेश साहू नामक ठेकेदार से योजना का बिल पास करने के लिए घूस की मांग की थी,लेकिन ठेकेदार घूस देने को राजी नहीं था. इसके बाद ठेकेदार ने कार्यपालक अभियंता के खिलाफ एसीबी में शिकायत की थी. घूस मांगने की शिकायत मिलने के बाद एसीबी मामले की जांच में जुट गई थी।

कार्यपालक अभियंता के द्वारा ठेकेदार से घूस मांगे जाने की शिकायत एसीबी को मिलने के बाद, एसीबी ने मामले का सत्यापन कराया. सत्यापन में घूस मांगे जाने की बात सही पाई गई. बुधवार को अभियंता ने जैसे ही ठेकेदार से घूस की रकम ली, एसीबी ने उसे मौके पर ही धर दबोचा. बता दें कि एसीबी ने इस वर्ष अबतक आठ लोगों को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा है.