पलामू:लड़की का अन्य युवकों से बात करना युवक को नागवार गुजरा,इसलिए लड़की के साथ दुष्कर्म करने के बाद मार दिया,आरोपी गिरफ्तार

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले के हैदरनगर थाना निवासी 17 वर्षीय लड़की के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।इस मामले में आरोपी शिवशंकर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।बता दें कि लड़की का शव रविवार को घर से बरामद किया गया था। इस मामले में एसडीपीओ पूज्य प्रकाश व हैदरनगर थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मामले का खुलासा कर लिया है।

इस घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा ने बताया कि गिरफ्तार युवक शिवशंकर कुमार ने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।गिरफ्तार शिवशंकर ने पुलिस के समक्ष दिए अपने बयान में कहा है कि नाबालिग लड़की कविता के साथ पिछले छह माह से उसका प्रेम-प्रसंग चल रहा था।लड़की ने फोन कर उसे शनिवार की रात को अपने घर बुलाया था। घर में जाने के बाद उससे शारीरिक संबंध बनाना चाहा तो लड़की ने इसका विरोध किया।लेकिन जबरदस्ती सम्बंध बनाया। शिवशंकर ने पुलिस को बताया कि कविता अन्य युवकों से भी बातचीत करती थी।इसी गुस्से में उसने कविता को घूंसा मारा और उसका मुंह-नाक दबाकर उसे मारने की कोशिश की। इससे वह अचेत होकर गिर गई तो 2:30 बजे रात्रि में वह भाग गया।थाना प्रभारी अजीत कुमार मुंडा ने बताया कि 4 बजे भोर में ग्रामीणों को भनक लगी तो वह कविता के घर में गए।मुंह पर पानी मारा गया तो वह थोड़ी देर के लिए होश में आई।ग्रामीणों ने उसके दिये गये बयान का वीडियो भी पुलिस को उपलब्ध कराया है।बयान देने के बाद वह मर गई।

लड़की के पिता ने हैदरनगर थाना को लिखित आवेदन देकर कहा है कि घर के सभी लोग रिश्तेदार के घर शादी समारोह में शामिल होने गए थे। 17 वर्षीया पुत्री और उसकी एक छोटी बहन घर पर थी।उन्हें अकेला देख गांव का युवक शिवशंकर खपरैल मकान से घर में प्रवेश कर गया,जबकि दो लोग बाहर थे।बाहर खड़े लोगों ने शिवशंकर को फोन पर धमकी दी और शोर मचाकर गांव के लोगों को इकट्ठा कर दिया।गांव के लोगों के पहुंचने पर शिवशंकर कुमार चकमा देकर फरार हो गया।उन्हें खबर मिली तो वह घर आए तो देखा कि बेटी कविता मृत पड़ी हुई है।

थाना प्रभारी ने बताया कि कविता और शिवशंकर के बीच छह माह से प्रेम-प्रसंग चल रहा था।लड़की का अन्य युवकों से बात करना इसे नागवार गुजरा। इसलिए उसने लड़की के साथ दुष्कर्म करने के बाद मार दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस इस मामले में अनुसंधान कर रही है।घटना में अगर अन्य युवक भी शामिल होंगे तो उन्हें भी पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा।प्रेस कांफ्रेंस में थाना प्रभारी के अलावा एसआई नीरज सेठ उपस्थित थे।