Ranchi:रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर पूल बनाने के समर्थन में चला हस्ताक्षर अभियान

राँची।राजधानी राँची के चुटिया इलाके में आज रविवार को पावर हाउस रेलवे क्रॉसिंग चुटिया के ऊपर पूल बनाने का समर्थन करने के सम्बन्ध में एक बैठक और हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।इस अभियान में सैकड़ों लोगों ने हस्ताक्षर किया।बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य सरकार और रेलवे को पत्र के माध्यम से मांग किया जाएगा की जल्द से जल्द रेलवे ओभर ब्रिज का काम शुरु हो ताकि हजारों लोगों को रेलवे फाटक के पास जाम से मुक्ति मिले।बैठक और हस्तक्षर अभियान में कृष्णा पुरी,अमरावती कॉलोनी,द्वारिकापुरी समेत कई मुहल्ले के लोग शामिल हुए।

हस्ताक्षर संचालक मंटु पांडेय ने बताया कि रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर पुल बनाने का समर्थन करते हुए हम लोगों ने हस्ताक्षर अभियान चलाया है। पावर हाउस छठ तलाब के पास जिसमें जेएमएम की नेत्री डॉ महुआ मांझी भी उपस्थित थी और आज हस्ताक्षर अभियान में 4000 लोगों ने अपना हस्ताक्षर किया।और सब ने सुझाव दिया कि यहां रेलवे पुल बनना चाहिए। जब बच्चे स्कूल के लिऐ निकलते हैं तो उन्हें काफी देर तक क्रॉसिंग खुलने का इंतजार करते हैं। जब महिलाओं का प्रसव पीड़ा के समय हॉस्पिटल जाने के क्रम में रेलवे क्रॉसिंग पर घंटो तक इंतजार करना पड़ता है साथ ही साथ आग लग जाने पर अग्निशमन गाड़ी भी समय पर नहीं पहुंचती है एवं बरसात में छोटे-छोटे बच्चे क्रॉसिंग खुलने का इंतजार करते हैं और पानी में भीग जाते हैं जिससे कि काफी बुजुर्गों को भी परेशानियां उठानी पड़ती है और गर्मी के दिनों में भी लोग घंटो घंटो इंतजार करते हैं। इसलिए यहां के एक लाख आबादी को पुल बन जाने से काफी सुविधा मिलेगी।

दूसरी ओर पॉवर हाउस रेलवे क्रॉसिंग के ऊपर पूल ना बने उसकी भी बैठक हुई।ये बैठक पावर हाउस रोड के रहने वालों ने किया।इधर लोगों का कहना है पूल का निर्माण होने से वर्षों से इस रोड में कारोबार कर रहे लोगों का कारोबार बंद हो जाएगा।और कई मुद्दों पर चर्चा हुई है।जिसे सरकार को अवगत कराएंगे।