Ranchi:उड़ीसा के अपराधियों द्वारा राजधानी राँची में लूट की घटना को अंजाम दिया,4 गिरफ्तार,कई घटना का खुलासा

राँची।राजधानी राँची के तुपुदाना में नौ मार्च और हरमू 12 मार्च को हुए लूट की घटना का राँची पुलिस से खुलासा कर लिया है।इन घटना में उड़ीसा के रहने वाले अपराधियों ने इन दोनों लूट की घटना को अंजाम दिया था।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर राँची पुलिस की टीम ने कारवाई करते हुए लूट की घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए अपराधियों में दीपक प्रधान, भोला प्रधान, रोहित प्रधान और राजा सिकरी शामिल है. पुलिस ने इन अपराधियों के पास से दो लाख रूपया के जेवरात ,बाइक समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।रविवार को प्रेसवार्ता में सिटी एसपी सौरभ और एएसपी हटिया विनीत कुमार ने जानकारी दी ।

उड़ीसा के रहने वाले अपराधियों ने दिया था लूट की घटना को अंजाम:

बीते 12 मार्च को अरगोड़ा थाना क्षेत्र के हरमू इमली चौक के पास जेवर दुकान के पास से रात के आठ बजे अपराधियों ने स्कूटी का डिक्की तोड़कर दो लाख का जेवर लेकर फरार हो गया था. जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर एक पुलिस टीम का गठन किया गया था.

रातू और कमड़े से गिरफ्तार हुआ अपराधी:

पुलिस टीम ने कारवाई करते हुए रातू और कमड़े में छापेमारी करते हुए चारों अपराधी को लुटे गए जेवर के साथ गिरफ्तार किया. अपराधियों ने बताया कि लूट की घटना के बाद सभी उड़ीसा भागने के फिराक में था। लेकिन इससे पहले पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि राँची में कई लूट की घटना को अंजाम दिया है।दिसंबर 2020 में रातू थाना क्षेत्र में 50 हजार की लूट 9 मार्च को तुपुदाना में 1.50 लाख की लूट इसके अलावा कई लूट की घटना को अंजाम दिया था। सभी अपराधी उड़ीसा में जेल भी जा चुके हैं।