एसआई संध्या टोपनो हत्याकांड:राँची पुलिस ने दाखिल किया चार्जशीट,बड़ा भाई करवा रहा था गौ तस्करी,साजिद और निसार खान ने जान बूझकर की गाड़ी से कुचल हत्या की….

–19 जुलाई को गौवंशीय पशुओं से लदे भाग रहे पिकअप वैन से चेकिंग के दौरान एसआई संध्या टोपनो को गौ तस्करों ने दिया था कुचल

राँची।राजधानी राँची के तुपुदाना ओपी में पदस्थापित दारोगा संध्या टोपनो की गौवंशीय पशु तस्करों ने पिकअप वैन से कुचल 19 जुलाई की देर रात हत्या कर दी थी। इस मामले में तुपुदाना ओपी पुलिस ने चार के विरुद्ध चार्जशीट दाखिल कर दिया है। जिनके विरुद्ध चार्जशीट दाखिल की गई है उनमें पिकअप चालक निसार खान, पशु तस्कर शाहिद अंसारी, उसका भाई साजिद अंसारी और दोनों के पिता ताहिर अंसारी शामिल है। पुलिस की दाखिल चार्जशीट में बताया गया है कि आरोपी साजिद और निसार ने जानबूझ कर दारोगा संध्या टोपनो की हत्या की। दोनों घटना वाली रात गौवंशीय पशु उड़ीसा लेकर राँची आ रहे थे। पुलिस को इसकी भनक गुमला जिले के इंदिरकेला में ही चेकिंग के दौरान लग गई थी। दोनों पशु तस्कर पुलिस के चेक नाका को तोड़ते हुए पिकअप लेकर जब भागे तो पुलिस उनके पीछे लग गई। खूंटी की तोरपा पुलिस ने भी उनका पीछा किया। जब ले भाग कर राँची जिले में घुस गए तो तोरपा पुलिस ने तुपुदाना ओपी को संपर्क किया। तुपुदाना ओपी की दारोगा संध्या रात की गश्ती में थी। जब हुलहुंडू के पास उन्होंने पिकअप को रोकने की कोशिश की तो इन दोनों ने उन्हें जान बूझ कर कूच दिया और उनकी हत्या कर दी।

दो दिन के अंदर ही एसआईटी ने सभी आरोपियों को किया था गिरफ्तार

पुलिस ने चार्जशीट में यह भी बताया है कि साजिद का बड़ा भाई शाहिद गौवंशीय पशुओं की तस्करी करवाता था। इस काम में उनके पिता ताहिर मदद करते थे। हटिया डीएसपी राजा मित्रा के नेतृत्व में बनी एसआईटी ने इस मामले में हत्या की प्राथमिकी दर्ज होने के दो दिन के अंदर ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस की चार्जशीट में यह बात भी सामने आई है कि इन लोगो द्वारा उड़ीसा से हर सप्ताह गौवंशीय पशु पिकअप वैन से लाया जाता था, जिसे राँची के डोरंडा सहित कई इलाकों में खपाया जाता था।