Jharkhand:पलामू में हथियारों की फैक्ट्री का भांडाफोड़,भारी मात्रा में निर्मित और अर्धनिर्मित हथियार सहित अन्य समान बरामद,सात लोगों को हिरासत में लिया है…

पलामू।झारखण्ड के पलामू जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।पुलिस ने हथियारों की फैक्ट्री को ध्वस्त कर दिया है। पुलिस ने मौके से सात संदिग्धों को भी हिरासत में लिया है।बताया जाता है कि जिले में एक लंबे समय के बाद हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी गई है।फैक्ट्री से पुलिस ने दो देसी कट्टा, एक रायफल, दो पिस्टल और भारी मात्रा में अर्ध निर्मित हथियारों को बरामद किया है। पुलिस की टीम विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है।बताया जा रहा है कि पलामू पुलिस को सूचना मिली थी कि सतबरवा थाना क्षेत्र में हथियारों की फैक्ट्री संचालित हो रही है।इसी सूचना के आलोक में पुलिस की स्पेशल टीम ने सतबरवा के अलग अलग इलाकों में छापेमारी की।पुलिस ने हथियारों की फैक्ट्री के खोज में तीन से चार जगहों पर छापेमारी की।इसी छापेमारी में सतबरवा के रबदा में हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी गई।पुलिस ने विभिन्न इलाकों से हथियार के फैक्ट्री संचालित करने के आरोप में सात लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस हिरासत में लिए गए सभी से पूछताछ कर रही है और हथियार के फैक्ट्री से संबंधों को तलाश कर रहे।जानकारी के अनुसार हथियारों की फैक्ट्री से नक्सल और अपराधी तत्वों को हथियार सप्लाई किए जाते थे। गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को कई अहम जानकारी दी है, जिसके बाद पुलिस आगे का अनुसंधान कर रही है। पूरे मामले में पुलिस शनिवार को बड़ा खुलासा करेगी।

पलामू में लंबे अर्से के बाद एक बड़ी हथियार की फैक्ट्री पकड़ी गई है।इससे पहले एक हथियार की फैक्ट्री पकड़ी गई थी जो टीएसपीसी नक्सलियों की थी। इसी हथियार की फैक्ट्री से टीएसपीसी के हथियारों की मरम्मत होती थी और नए हथियार तैयार होते थे। यह हथियार की फैक्ट्री 2016-17 में पकड़ी गई थी।