छतीसगढ़ और पलामू से हजारीबाग शहर में एक बड़े व्यवसायी की हत्या करने पहुँचा था,अमन साहू गैंग का शार्प शूटर,दोनों हथियार के साथ गिरफ्तार

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।कुख्यात अपराधी अमन साहू गिरोह के दो अपराधी को पुलिस ने हथियार और नगद के साथ मंगलवार को गिरफ्तार किया है।बताया जाता है कि गिरफ्तार दोनों आरोपी शहर के एक बड़े व्यवसायी की हत्या करने के इरादे से शहर आया था।इसी बीच एसपी मनोज रतन चौथे को गुप्त सूचना मिल गई।गुप्त सूचना के आधार पर सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाकर दोनों आरोपी को शहर के कनहरी रोड से गिरफ्तार किया है।

बताया गया कि गिरफ्तार अपराधी में एक छतीसगढ़ के रायगढ़ थाना अंतर्गत धरमजयगढ़ के बेबी कॉलोनी निवासी नीतीश शील उर्फ मेजर सिंह पिता मितायी सिंह और दूसरा पलामू के वार्ड नंबर 8 स्थित साउथ बारलोटा निवासी अभिनव तिवारी उर्फ सुशांत तिवारी पिता अभिमन्यु धर तिवारी है।इन आरोपियों के पास पुलिस ने नाइन एमएम का एक पिस्टल, पांच कारतूस, एक मैंगजीन, 7.62 एमएम का छह कारतूस,नगद 57300 रुपये,एक बाइक और तीन मोबाइल फोन बरामद किया है।दोनों आरोपियों पर कोर्रा थाना में आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

इस सम्बंध में कोर्रा थाना प्रभारी उत्तम कुमार तिवारी ने कहा कि गिरफ्तार दोनों आरोपी शार्प शूटर है।दोनों हजारीबाग शहर के एक बड़े व्यवसायी की हत्या करने की योजना से पहुंचे थे।एसपी के निर्देश पर कोर्रा थाना प्रभारी उत्तम कुमार तिवारी, मुफस्सिल थाना प्रभारी बजरंग महतो एवं तकनीक शाखा के पदाधिकारी ने छापामारी कर कनहरी रोड से दोनों को गिरफ्तार किया है।

बताया कि गैंगस्टर अमन साहू के दोनों गुर्गे हजारीबाग शहरी क्षेत्र में व्यवसायी से लेवी वसूलने और दहशत फैलाने की योजना थी। इसका खुलासा पुलिस के समक्ष पकड़े गये दोनों शूटरों ने किया है। पुलिस दोनों आरोपियों की आपराधिक इतिहास खंगालने में जुट गयी है।