सरायकेला:नक्सलियों ने दहलाने के लिए 35 केन बम बिछाया था,पुलिस को टारगेट कर कच्ची सड़क पर लगाया था बम

सरायकेला।झारखण्ड के सरायकेला-खरसावां जिले में कुचाई के दलभंगा ओपी क्षेत्र स्थित रूगुडीह व डोडारदा गांव के बीच कच्ची सड़क पर पुलिस को टारगेट कर नक्सलियों ने 35 केन बम बिछाये थे।समय रहते पुलिस ने नक्सलियों द्वारा बिछाये गये 35 केन बम को बरामद किया है।जिससे बड़ी घटना टाली गई।इस सम्बंध में जानकारी एसपी आनंद प्रकाश तिग्गा ने प्रेसवार्ता में दी।एसपी श्री तिग्गा ने बताया कि पुलिस और सीआरपीएफ को गुप्त सुचना मिली कि कुचाई के जंगलों में आईईडी प्लांट किया गया है।

सूचना के आधार पर सीआरपीएफ़ के 157 बटालियन के कमांडेंट भुपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस,सीआरपीएफ,सैफ और सेट के जवानों द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाते हुए रूगुडीह व डोडारदा जाने वाली कच्ची सड़क पर प्लांट किये गये 35 केन बम बरामद किये गये। हर केन बम का वजन चार से पांच किलोग्राम था।बताया गया कि बिछाये गये केन बम सिरिज में लगाये गये थे, ताकि पुलिस पार्टी गुजरे तो उन्हें क्षति पहुंचे।बरामद बम को बम निरोधक दस्ता द्वारा डिफ्यूज किया गया।

एसपी ने बताया कि पुलिस की सतर्कता ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। एसपी के मुताबिक,जिस सड़क पर बम प्लांट किया गया था उस सड़क पर ग्रामीण भी आवाजाही करते हैं।समय रहते पुलिस ने नक्सलियों के साजिश पर पानी फेरते हुए प्लांट किये गये केन बम को बरामद कर लिया है. बम देखने से प्रतित होता है कि नक्सलियों ने एक माह पहले ही केन बम को प्लांट किया था।

पत्रकारों से बात करने के दौरान एसपी श्री तिग्गा के अलावा सीआरपीएफ़ कमांडेंट भुपाल सिंह,एसपी अभियान पुरूषोत्तम कुमार के अलावे अन्य उपस्थित थे। वहीं, इस अभियान में अपर पुलिस अधिक्षक पुरूषोत्तम कुमार,असिस्टेंड कमांडेंट मनीष कुमार, असिस्टेंड कमांडेंट प्रदीप कुमार, सत्वीर सिंह, दलभंदा ओपी प्रभारी के अलावे सेफ, सैट के जवान शामिल थे।